Gonda Carnailganj News:ओमीक्रोन वायरस को लेकर एलर्ट बस स्टॉप एवं रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग एवं बाहर से आने वाले लोगों की जांच शुरू

 

ज्ञान प्रकाश मिश्रा/ एसपी सिंह

करनैलगंज(गोंडा)। प्रदेश सरकार द्वारा ओमीक्रोन वायरस के बढ़ते संक्रमण पर जारी किए गए अलर्ट के मद्देनजर करनैलगंज बस स्टॉप एवं रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग एवं बाहर से आने वाले लोगों की जांच शुरू करा दी गई है। यह जांच करनैलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम द्वारा शुरू की गई है। जिसका निरीक्षण उप जिलाधिकारी हीरालाल एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय द्वारा किया गया। मास्क की अनिवार्यता को लागू किया गया है।

ट्रेन एवं बसों से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं उनके स्वास्थ्य का परीक्षण तेजी से किया जा रहा है। इस दौरान सीएचसी अधीक्षक डॉ. सुरेश चन्द्रा टीम के साथ बस स्टॉप पर मौजूद मिले। उनके साथ उप जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य टीम को बाहर से बसों व ट्रेनों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने एवं उनकी जांच करने के बाद ही उन्हें जाने देने का निर्देश दिया।

 

उप जिला अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद संक्रमण को रोकने एवं बचाव के लिए यह जांच शुरू कराई गई है जो प्रतिदिन बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य टीम द्वारा थर्मल स्कैनिंग एवं बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी। उप जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक को निर्देश दिया कि लगातार स्वास्थ्य टीम को अलर्ट रखा जाए और बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाए। विशेष तौर पर मास्क की जांच व बिना मास्क वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *