Gonda Colonelganj News: लेखपाल की सैम्पल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद तहसील दो दिन के लिए सील,सभी अधिकारी कर्मचारी हुए कवाॅरेंटाइन

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । करनैलगंज तहसील में तैनात एक लेखपाल के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद तहसील में हड़कम्प मच गया है। तहसील के सभी अधिकारी और कर्मचारी क्वॉरेंटिन में चले गए हैं। वहीं तहसील को सैनिटाइज कराने के साथ ही दो दिन के लिए पूरी तरह से सील करने के निर्देश दिए गए हैं। तथा एक सप्ताह तक तहसील में आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं। लेखपाल के संक्रमित पाए जाने पर उसके कांटेक्ट ट्रेसिंग की कार्रवाई भी तेज कर दी गई है। उसके संपर्क में आए तहसील के उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं अन्य कर्मचारियों ने अपने आप को कवारेंटिंन कर लिया है। लेखपाल के संपर्क में करीब एक दर्जन अधिवक्ताओं व अन्य लोगों के आने की सूचना है। 

संक्रमित मिला लेखपाल शनिवार को एक गांव में जांच करने भी पहुंचा था। जहां के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। उप जिलाधिकारी ज्ञान चंद्र गुप्ता ने बताया कि पिछले तीन दिनों से लेखपाल तहसील में ही सरकारी कार्य कर रहा था। और सभी अधिकारियों के संपर्क में भी आया। कई पटलों पर सरकारी अभिलेखों का आदान-प्रदान भी किया। लेखपाल शनिवार को तहसील के अधिकारियों से मिला भी था। एक मामले की जांच करने के लिए उसे गांव भी भेजा गया था। उसके बाद रविवार की सुबह उसे संक्रमित होने की जानकारी हुई। उन्होंने बताया कि संक्रमित पाया गया लेखपाल करनैलगंज तहसील के सकरौरा ग्रामीण में कार्यरत था। और वह मूलतः इसी तहसील के ग्राम पहाडापुर का निवासी भी है। संक्रमित पाए गये लेखपाल से बातचीत की गई तो उसने बताया कि उसका कैंसर का इलाज पहले से चल रहा था। वह अपना इलाज कराने के लिए लखनऊ गया था। जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज करने के पूर्व कोविड-19 का टेस्ट कराने की सलाह दी तो वहीं पर उसका टेस्ट हुआ था। जिसकी रिपोर्ट रविवार को उसे प्राप्त हुई। और उसे जानकारी दी गई। हालांकि तहसील प्रशासन लेखपाल के संक्रमित होने पर सकते में आ गया है। तहसील को सेनीटाइज कराने के साथ-साथ सोमवार मंगलवार को पूर्णतया सील करने की कार्रवाई में प्रशासन जुट गया है। एसडीएम ने बताया कि एक सप्ताह तक तहसील में आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी। और वजह पूछने के बाद ही तहसील में लोगों को आने दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *