Gonda Colonelganj News:जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर अनूठी पहल आटो बैटरी रिक्शा का चालक बना सिपाही दो बालिकाओं को बैठा संक्रमण के खतरे से जागरूक कर रहा है

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । कोरोना से बचाव व जागरूकता के लिए करनैलगंज पुलिस ने अनूठी पहल शुरू की है। ऑटो बैटरी रिक्शा का चालक बना सिपाही और नगर की दो बालिकाओं ने रिक्शा पर सवार होकर नगर वासियों को कोरोना संक्रमण से जागरूक किया।

 
जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या ने समाज को चिंता में डाल दिया है। एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी पूरी तैयारियों के साथ कोरोना मरीजों को बचाने में जुटी हुई है, तो वहीं दूसरी ओर बेलगाम हुई इस महामारी ने तेजी से लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। ऐसे में खुद की सुरक्षा ही एकमात्र बचाव और उपाय है। जिसको देखते हुए जगह जगह पर जागरूकता अभियान कार्यक्रम एक बार फिर शुरू किया जा चुका है।


 इसी क्रम में करनैलगंज के प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह व चौकी प्रभारी रणजीत यादव के नेतृत्व में कोरोना जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई है। जिसमें उन्होंने ऑटो रिक्शा के माध्यम से नगर की दो होनहार लड़कियों सुरक्षा देकर उनसे पूरे क्षेत्र में अनाउंसमेंट करवाकर, कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया। कोतवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 2 गज की दूरी तथा मास्क है बहुत जरूरी। 


इस जागरूकता अभियान के दौरान कस्बा के चौकी प्रभारी रणजीत यादव, दरोगा बृजेश कुमार गुप्ता, नागेश्वरनाथ पटेल, कांस्टेबल मोहम्मद अबरार, शेख अशफाक आलम, मिथिलेश कुमार सिंह समेत कोतवाली व चौकी के सभी पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *