Gonda Colonelganj News: कोरोना जैसी महामारी में भी गांव में राजनीति हावी,लेखपाल के घर व उसके पड़ोसियों के यहां सेनिटाइजेसन नही कराया गया

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। कोरोना जैसी महामारी में भी गांव में राजनीति हावी है। कोरोना पॉजिटिव मिले तहसील के लेखपाल के घर व उसके पड़ोसियों के यहां सेनिटाइजेसन नही कराया गया। उसके गांव पहाड़ापुर में गांव की राजनीति में कोरोना पीड़ित के परिवार की दखल के चलते स्वयं को ग्राम प्रधान का प्रतिनिधि बताने वाले व्यक्ति ने कोरोना पॉजिटिव आये व्यक्ति के घर को तथा उसके पड़ोसियों के घर को छोड़कर अन्य स्थानों पर सैनिटाइजेशन कराया।

जिसको लेकर एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। मामला विकास खण्ड हलधरमऊ के ग्राम पहाड़ापुर का है इस ग्राम में रविवार को एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी जो करनैलगंज तहसील में लेखपाल है। जिसे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते 26 घण्टे बाद अस्पताल ले जाया गया। मंगलवार को स्वयं को इस ग्राम के ग्राम प्रधान का प्रतिनिधि बताने वाले व्यक्ति ने गांव में सैनिटाइजेशन कराया। मजे की बात यह रही कि जिस व्यक्ति को कोरोना हुआ है उसके घर को तथा उसके पड़ोसियों के घरों को छोड़कर अन्य स्थानों पर सैनिटाइजेशन कराया गया। ग्रामीणों के मुताविक उस व्यक्ति से पूछने पर उसने इन स्थानों पर सैनिटाइजेशन कराने से मना कर दिया और कहा कि ये कार्य स्वयं के खर्च से कर रहा हूँ।

अब प्रश्न यह उठता है कि जब न तो मरीज के घर को सेनीटाइज कराया गया न उसके पड़ोसियों के घर को, तो फिर सैनिटाइजेशन कराने का क्या मतलब होगा। मामले में उप जिलाधिकारी ज्ञानचंद्र गुप्ता से की गई तो उन्होंने बताया कि मशीन व दवा घर वालों को दे दी गयी है वो स्वयं सेनिटाइज कर लें। बाकी मामले की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *