Gonda News:1592 लोगों ने कोरोना से जीती जंग, हौसला रखें और सरक्षित रहें-डीएम

कंटेनमेन्ट जोन में आवागमन निषेध है-डीएम*

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने नगर मजिस्ट्रेट तथा सभी एसडीएम व अधिशासी अधिकारियों व खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उनके क्षेत्रों में कोई व्यक्ति यदि वैश्विक महामारी कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता है तो उस स्थान को कोविड-19 गाइडलाइन के अनुपालन में कंटेंटमेंट जोन घोषित किया जाए तथा उस स्थल पर कन्टेनमेन्ट जोन होने का बैनर लगवाया जाए।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बैनर पर यह लिखा होना चाहिए कि *‘‘यहां आवागमन न करें, उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी’’*। उन्होंने कहा है कि जो इस वैश्विक महामारी के समय कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखता है अपने आप को स्वस्थ सुरक्षित नहीं रख रहा है तथा कंटेंनमेंट जोन में घूमता हुआ पाया जाता है तो उल्लंघन करने वाले की सूचना नजदीकी थाने अथवा कोविड कंट्रोल रूम 05262-230125 पर दें।
जिलाधिकारी श्री शाही ने जनपद वासियों से अपील की है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें, मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का प्रयोग करें तथा बहुत आवश्यक हो तभी घर से निकलें तथा अपना व अपने परिवार के जीवन को स्वस्थ व सुरक्षित बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन गोण्डा का सहयोग करें।
जिलाधिकारी ने बताया कि 01 मार्च 2021 से अब तक 90994 लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया है जिसमें 3729 लोग कोविड- पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें कोविड पॉजिटिव 37 लोगों की मौत हुई है और 1592 लोगों ने कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो चुके हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने वालों का रिकबरी रेट अभी भी बहुत अच्छा है। इसलिए घबराएं न बल्कि कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करें और सुरक्षित रहें। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संकट में कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल बढ़ाएं तथा स्वयं भी हिम्मत रखें जिससे मिलकर कोरोना से लड़ा जा सके और कोरोना को हराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *