Gonda News:जिले में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के दूसरे चरण का हुआ शुभारम्भ, डीएम ने वैक्सीनेसन का किया निरीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हलधरमऊ व करनैलगंज में गन्दगी मिलने पर डीएम ने लगाई फटकार, एक सप्ताह में सफाई सुनिश्चित कराने के दिए निर्देश

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। शुक्रवार को जिले में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का द्वितीय चरण प्रारम्भ हो गया। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में खासा उत्साह देखने को मिला। डीएम मार्कण्डेय शाही ने भ्रमणशील रहकर टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। डीएम ने सीएमओ डा0 अजय सिंह गौतम के साथ जिला महिला अस्पताल, जिला पुरूष अस्पताल, एससीपीएम नर्सिंग कालेज, आरएन पाण्डेय नर्सिंग होम, सीएचसी हलधरमऊ तथा करनैलगंज का औचक निरीक्षण किया तथा वैक्सीन के लाभार्थियों से बात कर जानकारी ली।
डीएम श्री शाही ने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में जिले के 12 स्थलों जिला महिला अस्पताल, जिला पुरूष अस्पताल, एससीपीएम नर्सिंग कालेज, एससीपीएम हॉस्पिटल, आरएन पाण्डेय नर्सिंग होम, सीएचसी हलधरमऊ, करनैलगंज, बेलसर, तरबगंज, नवाबगंज, मनकापुर, बरियारपुरवा केन्द्र पर टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए जिले के दो हजार सात सौ स्वास्थ्य कर्मियों को सूचीबद्ध किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन के बाद किसी भी व्यक्ति को अब तक किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है।


निरीक्षण के दौरान ही डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों हलधरमऊ तथा करनैलगंज परिसर में गन्दगी मिलने पर प्रभारी चिकित्साधिकारियों को फटकार लगाते हुए निर्देश दिए हैं कि वे अस्पताल परिसर की साफ-सफाई एक सप्ताह में सुनिश्चित कराकर उन्हें रिपोर्ट दें। इसके अलावा खण्ड विकास अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे सफाई कर्मियों को लगाकर ब्लाक व अस्पताल परिसर की सफाई सुनिश्चिात कराएं।


निरीक्षणों के दौरान प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल डा0 घनश्याम सिंह, डा0 ए0पी0 मिश्रा, डीसीपीएम डा0 आरपी सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 देवराज सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *