Lakhimpur Kheri News:अचानक कोविड चिकित्सालय जगसड़ पहुंचे डीएम-एसपी व्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए निर्देश

संक्रमितो की मूलभूत सुविधाओं का रखे ध्यान, हर स्थिति से निपटने के लिए कसे कमर : डीएम

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसपी विजय दुल के साथ कोविड (लेवल वन व लेवल टू) चिकित्सालय जगसड-नकहा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की गहनता से पड़ताल की।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने मौजूद चिकित्सकों को निर्देशित करते हुए कहा कि यहां भर्ती होने वाले प्रत्येक संक्रमित को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए। सभी मूलभूत सुविधाएं हर संक्रमित व्यक्ति को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराई जाए। शासन की मंशानुरूप भर्ती हर संक्रमित मरीज की प्रॉपर केयर होनी चाहिए, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सकारात्मक दृष्टिकोण से सभी संक्रमित मरीजों को चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया कराएं।

चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के संबंध में डीएम ने बिंदुवार जानकारी हासिल कर संबंधित को दिशा निर्देश दिए। डीएम ने चिकित्सालय के प्रभारी डॉ राजेंद्र से चिकित्सीय उपकरण, ऑक्सीजन व औषधियों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली एवं भर्ती संक्रमित मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए। कोविड चिकित्सालय में नियमित दिन में दो बार शौचालयों की साफ-सफाई अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जाए। डीएम ने चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ से बातचीत कर उनका फीडबैक जाना।

एसपी विजय दुल ने चिकित्सालय की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल के ड्यूटी प्वाइंट्स को चेक किया। इस दौरान उन्होंने मौजूद पुलिस बल को कोविड चिकित्सालय के प्रभारी से समन्वय स्थापित पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *