Lakhimpur- Kheri-News: कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे नोडल अधिकारी

नोडल अधिकारियों ने एडमिट मरीजों से की व्यवस्थाओं की पड़ताल


मरीजों ने व्यवस्थाओं पर जताया अपना संतोष, बोले चिकित्सालय में बेहतर व्यवस्थाएं

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।  शासन से भेजे गए वरिष्ठ नोडल अधिकारी आवास आयुक्त अजय चौहान एवं नोडल अधिकारी विशेष सचिव बेसिक शिक्षा मनीष कुमार वर्मा ने डीएम के साथ नकहा के जगसड स्थित कोविड चिकित्सालय पहुंच कर वहां की व्यवस्थाओं की जमीनी हकीकत जानी।

उन्होंने एडमिट संक्रमित मरीजों से सीधी बात करके उन्हें प्रदान की जाने वाली मूलभूत सुविधाओं सहित चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के संबंध में गहनता से जानकारी हासिल की। उन्होंने चिकित्सालय की साफ सफाई, चिकित्सकों की उपलब्धता एवं उन्हें प्रदान किए जाने वाले भोजन के संबंध में जानकारी ली।

जिस पर एडमिट सभी मरीजों ने एक स्वर में चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के संबंध में संतोष व्यक्त किया। कहा कि प्रतिदिन चिकित्सीय स्टाफ उन्हें प्रतिदिन देखने आता हैं, चिकित्सालय में साफ सफाई रहती है।

पर्याप्त मात्रा में गुणवत्ता परक भोजन भी उन्हें प्राप्त होता है। यही नहीं चिकित्सालय में एडमिट दो जुड़वा बच्चों से नोडल अधिकारियों ने बातचीत की। उनसे रोस्टर के अनुसार दिए जाने वाले भोजन की पुष्टि की। उन्होंने निर्देश दिया कि चिकित्सालय में एडमिट बच्चों के खेलने हेतु तत्काल इंडोर गेम उपलब्ध कराए जाएं। 

इसके उपरांत उन्होंने चिकित्सालय में सीसीटीवी के कंट्रोल रूम के माध्यम से आईसीयू कक्ष का भी जायजा लिया। गत दिनों की सीसीटीवी फुटेज भी देखी। जिससे उन्होंने चिकित्सकों के चिकित्सालय में राउंड के संबंध में भी पुष्टि की। नोडल अधिकारियों के साथ नोडल चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ ने मरीजों से उन्हें दी जाने वाली दवा के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

नोडल अधिकारियों ने चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को देखकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि आगे भी इसी प्रकार से चिकित्सालय में बेहतर व्यवस्थाओं को बनाएं रखा जाए।इसके उपरांत उन्होंने चिकित्सालय के भोजनालय का भी निरीक्षण किया। मौके पर रोटी मेकिंग मशीन क्रियाशील मिली और वहां रात की शिफ्ट का भोजन तैयार किया जा रहा था। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल, चिकित्सालय के व्यवस्थापक डॉ बलवीर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर डॉ अरुण कुमार सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *