Gonda News:मतगणना में पास के लिए कोविड जांच को स्वास्थ्य केंद्र पर उमड़ा हुजूम,कोविड नियमो की उड़ी धज्जियां,सुरक्षा व्यवस्था नाकाम

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। पंचायत चुनाव की मतगणना में एजेंट बनने के लिए कोविड की निगेटिव जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता को लेकर तरबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुजूम उमड़ पड़ा।
02 मई को होने वाली मतगणना में शामिल होने के लिए अभिकर्ताओं की 72 घंटे के भीतर की कोविड की निगेटिव जांच रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।
बुधवार को सीएचसी पर अचानक कोविड जांच के लिए उमड़ी भींड़ से अस्पताल के कर्मियों के हाथ पांव फूलने लगे।
भारी अव्यवस्था के बीच सीएचसी अधीक्षक तरबगंज ने सुरक्षा के इंतजाम के लिए थाने पर भी सूचना दी लेकिन कोई व्यवस्था ने होने पर एसडीएम को सूचना दी।
मौकेपर पहुँचे एसडीएम राजेश कुमार ने भींड़ को कंट्रोल करने के लिए प्रति प्रत्याशी के एक ही समर्थक की जांच होने का नियम लागू किया व लोगो के जांच सेम्पल उन्हें देकर स्वयं लाइन में लगकर जांच करवाने के निर्देश दिए गए।

आरओ द्वारा लगाए नियम से हलकान हुए लोग

वहीं विकासखण्ड अन्तर्गत आरओ दिनेश कुमार ने अलग नियम लगाते हुए मतगणना पास के लिए कोविड की निगेटिव जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराना अनिवार्य कर दिया है।
जबकि अन्य विकासखंडों पर मतगणना पास भी बनाये जा रहे हैं व लोग कोविड की जांच भी करवा रहे हैं।
मतगणना स्थल पर जांच रिपोर्ट व पास लेकर लोग प्रवेश पा सकेंगे।
लेकिन तरबगंज विकासखण्ड में आरओ के अलग निर्देश को लेकर लोगो में असमंजस की स्तिथि बनी हुई है।

बोले जिम्मेदार
वहीं प्रकरण में जब एसडीएम तरबगंज राजेश कुमार से बात की गई तो उन्होने बताया पास निर्गत करना आरओ का काम है मैं उसमें कुछ नही कर सकता।
अन्य विकास खण्डों में पास बिना कोविड निगेटिव जांच रिपोर्ट के कैसे जारी कर रहे है मुझे जानकारी नही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *