Gonda News:कोविड-19 प्रोटोेकाॅल का अनुपालन करते हुए मनाई जाएगी गांधी जयन्ती, आयोजन को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

एन.के.मिश्रा

गोण्डा। कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के दृष्टिगत इस वर्ष 02 अक्टूबर गांधी जयन्ती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का आयोजन सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन सुनिश्चित करतेे हुए किया जाएगा। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई जिसमें गांधी जयन्ती आयोजन के सम्बन्ध में रूपरेखा निर्धारित की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के कारण इस वर्ष गांधी जयन्ती के अवसर पर समस्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन डिजिटल प्लेटफार्म पर ही किया जाएगा तथा समस्त सरकारी, अर्द्धसरकारी भवनोें पर राष्ट्रध्वज सुबह 09 बजे फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन से प्राप्त निर्देशानुसार निबन्ध, भाषण, वाद-विवाद प्रतियोगिताएं भी आनलाइन ही आयोजित की जाएगीं। उन्होंने स्पष्ट किया कि भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों को छोड़कर समस्त पारम्परिक कार्यक्रम जैसे गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, गार्ड आॅफ आॅनर आदि सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए आयोजित होंगें। उन्होंने ईओ नगर पालिका व डीपीआरओ को निर्देश दिए कि सभी स्थलों पर साफ-सफाई सुनिश्चित करा ली जाय। जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि मद्य निषेध से सम्बन्धित जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराकर प्रचार-प्रसार कराएं। इसके अलावा अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग के अनुसार निर्धारित दायित्वों के अनुसार तैयारी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *