Gonda News:कोविड टीकाकरण एवं एईएफआई में जिले को मिला उत्कृष्ट स्थान,पांच लाख से अधिक लोगो का हुआ टीकाकरण

राम नरायन जायसवाल
गोण्डा। कोविड-19 टीकाकरण पश्चात एईएफआई रिर्पोटिग के प्रदर्शन में जनपद को प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट स्थान हासिल हुआ है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने बताया कि कोविड -19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रदेश में चरणबद्ध गतिविधि से संचालित किया जा रहा है। 27 जून तक, प्रदेश मे कुल 305 लाख से अधिक खुराक लाभार्थियों को प्रदान की जा चुकी है जबकि जनपद में पांच लाख से अधिक लागों को कोविड का टीका लग चुका है। प्रदेश में उत्कृष्ट स्थान मिलने पर डीएम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अधिकारियों का बधाई दी है तथा आगे भी उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखने की अपील की है।

जिलाधिकारी श्री शाही ने बताया कि शासन से जारी रैकिंग में राष्ट्रीय दर के अनुसार जनपदों की एईएफआई रिर्पोटिग के प्रदर्शन को खराब, औसत, अच्छे या उत्कृष्ट श्रेणी में वर्गीकृत किया गया है जिसमें उत्कृष्ट जनपदों में गोण्डा समेत 18 अन्य जनपदों का उत्कृष्ट स्थान मिला है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि उत्कृष्ट श्रेणी प्रदर्शन को बनाए रखने की आवश्यकता है।
उन्होंने बताया कि शासन से जनपदांे को विभिन्न गतिविधियों को सुनिश्चित करके सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें सरकारी एवं निजी सीवीसी दोनों द्वारा सभी प्रकार के एईएफआई केसेज (माईनर, सीवियर एवं सीरियस) की रिपोर्टिंग को कोविन पोर्टल पर अनिवार्य रूप से किया जाय तथा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा एईएफआई केसेज का समयबद्ध तरीके से वर्गीकरण किया जाये। सीवियर एवं सीरियस एईएफआई केसेज की रिपोर्टिंग शत प्रतिशत कोविन पोर्टल पर की अपलोड की जाए एवं केसेज के संबंधित समस्त दस्तावेज 10 दिनों के भीतर कोविन पोर्टल पर अपलोड किया जाना किया जाय। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि सभी सीवियर एवं सीरियस एईएफआई केसेज की प्रोवेवल डायग्नोसिस को जानने के लिए प्रत्येक सप्ताह जिला एईएफआई समिति की बैठक कराना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *