Lakhimpur- Kheri-News: करामाती बल्ब खरीदने आए दस लोगों को पीआरवी ने पकड़ा

-सीमा विवाद में उलझा ठगी का मामला
-ब्यापारियों ने दस लाख में खरीदा था बल्ब
-पुलिस देखकर हुए ठग फरार

एन.के.मिश्रा

धौरहरा( लखीमपुर खीरी )।करामाती बल्ब खरीदने बड़े शहरों से  आए दस लोगों को धौरहरा व निघासन की पीआरवी ने पकड़‌ लिया है।पकड़े गए लोगो का आरोप है कि क्षेत्रीय ठगों ने उनसे लाखों रुपये की ठगी की है। ठगी का शिकार हुए लोगों से पुलिस ‌पूछताछ कर रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार दुर्गेश कुमार व अंकित कुमार निवासी अंबेडकर नगर के खासपुर टांडा थाना अलीगंज, कानपुर निवासी इमैनुअल, लालजी सिंह निवासी लखनऊ, राम आशीष गुप्ता निवासी फैजाबाद,अनिल सिंह अंबेडकर नगर,अनंत उपाधयाय लखनऊ,फूलचंद,रामशरण व रईश हैदर समेत दस लोग दो चार पहिया वाहन से आए थे। धौरहरा और ढखेरवा के बीच में उपरोक्त लोगों ने क्षेत्र के ठगों से करामाती बल्ब को खरीद लिया। उसके बदले में उन लोगों ने ठगों को 10 लाख रुपये भी दे दिए। इसी बीच पीआरवी 2903 को करामाती बल्ब की सूचना मिली। पीआरवी के जवानों की गाड़ी जब उनके पास पहुंची तो वह लोग पुलिस को देखकर भागने लगे। एक कार निघासन की ओर और दूसरी कार धौरहरा की ओर चालक लेकर भागा। पुलिस ने धौरहरा के पीआरवी के जवानों को सूचना देते हुए दोनों कारों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने उनके पास से एक बल्ब भी बरामद किया है। पुलिस के पहुंचने से पहले ही ठग भाग चुके थे। धौरहरा पुलिस से अंकित, दुर्गेश आदि ने बताया कि रकहटी निवासी गौरीशंकर ने उन्हें बुलाया था।उन लोगों से 10 लाख रुपये की ठगी की है। सभी को कोतवाली में लाकर पूछताछ की जा रही है।जबकि पूछतांछ के बाद धौरहरा पुलिस ने पकड़े गए सभी लोगो को सीमा विवाद के चलते वापस निघासन कोतवाली भेज दिया है।बताया जाता है कि जब पीआरवी के जवान करामाती बल्ब खरीदारों को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच एक ठग के पास फोन आया कि मामले की जानकारी हमारे स्टाफ को हो गई है। जल्दी वहां से भाग जाओ। पुलिस के आने से पहले ठग भाग निकले और खरीदार पकड़ लिए गए।

मामला धौरहरा कोतवाली के गांव चंदपुरा का है। ठगी का शिकार हुए लोगों से पूछताछ के बाद एक गाड़ी धौरहरा कोतवाली भेज दी गई है। कितने रूपये की ठगी की गई है। इस बात की जानकारी अभी नहीं हो पाई है। ठगों की भी शिनाख्त हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *