Gonda News:अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा की बैठक हुई सम्पन्न युवाओंं ने बढ-चढकर लिया हिस्सा समाज को जागरुक करने की उठी आवाज

संंजय यादव

गोण्डा। अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा की बैठक अमवा में हुई सम्पन्न। बैठक की अध्यक्षता गोण्डा जिलाध्यक्ष राजकरन पटेल ने की व बैठक का संचालन जिलाउपाध्यक्ष विनय कुमार वर्मा ने किया। बैठक का संचालन करते हुए जिलाउपाध्यक्ष जी ने कहा कि अपने वर्ग के एक-एक व्यक्ति से मिलकर उनकी समस्याओं को जानना होगा और उन्हें संगठन के प्रति जागरूक करना होगा।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि समाज में पिछड़े वर्ग के लोगो का आज से नही आदि से शोषण किया जा रहा है और तब तक यह जारी रहेगा जब तक की हम जागरूक नही होते अपने अधिकारों को नही पहचानते हैं। हालही में प्रतापगढ़, कर्नलगंज में हुए निंदनीय घटना कि बात करते हुए कहा कि कहीं न कहीं सबके संगठित न होने के कारण उनका शोषण किया गया, और शासन-प्रशासन की तरफ से कोई सहायता नही की गई जबतक की किसी संगठन का सहयोग उन्हें नही मिला।

जिलाउपाध्यक्ष गोविंद चौधरी ने कहा कि चूंकि पिछड़ा वर्ग अधिकतर परिवार किसान है जिसके कारण कहीं न कहीं हम अशिक्षित ही रह जाते हैं और हमारे अधिकारों का हनन होता रहता है। हथियागढ़ ग्राम पंचायत के प्रधान पद प्रत्याशी सोनू वर्मा ने कहा की कहीं न कहीं शिक्षा का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है और जबतक हम अशिक्षित रहेंगे तबतक हमारे अधिकारों का हनन होता रहेगा इसलिए हमें अपने आने वाली पीढ़ियों को शिक्षित करना बहुत जरूरी है।
बैठक में जिलाध्यक्ष द्वारा सुरजीत वर्मा को जिला सचिव, विनोद वर्मा को जिला सचिव के पद से मनोनीत किया गया।


इस मौके पर अभिषेक, धर्मेंद्र वर्मा, संदीप वर्मा, संजय वर्मा, लालजी वर्मा, जमुना वर्मा,डॉ ठाकुर प्रसाद वर्मा, राम तौल वर्मा, अशोक कुमार पटेल एडवोकेट, परशुराम वर्मा, रमेश वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *