Gonda Colonelganj News:कुएं में गिरे सांड को निकालने सारे जतन फेल होने पर “पानी से निकालने के लिए कुएं पानी भरवाने के बाद रेस्क्यू आपरेशन हुआ सफल

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । वाह रे ट्रिक, एक सांड कुएं में गिरा जिसे निकालने का तमाम जतन करने के बाद भी जब नही निकला तो पुलिस ने कुएं में पानी भरवाया। कुएं में पड़े सांड को पानी से निकलवाने के बजाय पानी भरवाने की जिद लोगों के पल्ले नही पड़ रही थी मगर हुए यह कि ज्यों ज्यों पानी भरता गया त्यों त्यों सांड ऊपर आता गया। सांड के ऊपर आते ही उसे निकाल कर बाहर किया गया। 

करनैलगंज नगर में भारतीय स्टेट बैंक के पीछे मोहल्ला बमपुलूस में लोग सब्जी की खेती कर रहे हैं। यहां जमीन के बराबर जगत का एक कुंआ है, जो खतरे का सबब बन चुका है। रात्रि के समय उस कुएं में एक बेसहारा पशु सांड जाकर गिर गया। सुबह करीब 10 बजे लोग खेत में पहुंचे तब उन्हें इसकी जानकारी हुई।

काफी प्रयास करने के बाद जब सफलता नही मिली तो लोगों ने नगर चौकी प्रभारी रणजीत यादव को सूचित किया। जिस पर वह सिपाही अबरार खां, मिथिलेश सिंह, अशफाक खान के साथ पहुंचे और पनपिंगसेट मंगवाकर कुंए में पानी भरवाने लगे। वह काफी ऊपर आ गया, जिस पर जन सहयोग व सीढ़ी, रस्सा, बल्ली की मदद से उसे बाहर निकाला गया। जिससे उसकी जान बच गई। पुलिस के इस कार्य की नगर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग सरहना कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *