Gonda News:मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुएं में उतरे पांचो युवकों की जहरीली गैस से मौत पर परिजनो को दो दो लाख रूपये आर्थिक सहायता प्रदान की है

कुएं में गिरे छुट्टा मवेशी को निकालने के चक्कर में कुएं में उतरे  एक- एक कर पांच युवकों की कुएं से निकली जहरीली गैस से मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुएं में उतरे पांचो युवकों की जहरीली गैस से मौत पर परिजनो को दो दो लाख रूपये आर्थिक सहायता प्रदान की है

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। शहर कोतवाली क्षेत्र के महाराजगंज पुलिस चौकी अन्तर्गत राजा मुहल्ले में निष्प्रयोजन पड़े कुएं में छुट्टा मवेशी बछडे के गिरने के बाद एक- एक कर पांच युवक कुएं में उतरे लेकिन कोई बाहर न निकलने से मुहल्ले में अफरा तफरी मच गयी लोगों ने पुलिस फायर सहित नगर पालिका को सूचना दी मौके पर पहुंचे  कर्मियों ने कुएं में उतरे   पांचो को निकालने के बाद जिला अस्पताल भेजा जहां पर डाक्टरों ने सभी को मृत्यु घोषित कर दिया है मरने वालों में एक ही परिवार के चार लोग बताये जा रहे है एक अन्य अपने रिश्तेदारी में आया हुआ था जिसकी मौत कुएं से निकली जहरीली गैस से हुई है मौके पर पहुंचे  जिलाधिकारी ने सभी मृतक परिवार वालों को आर्थिक सहायता दिलाने की बात कही थी। मामले की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रत्येक मृतक परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता प्रदान की है।

बताते चले कि शहर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज चौकी से कुछ दूरी पर राजा मुहल्ले में एक निष्प्रयोजन पड़  कुएं में मंगलवार को एक  छुट्टा मवेशी बछडे के गिरने को लेकर उसी मुहल्ले के युवक निकालने के लिए प्रयास करने को लेकर एक युवक कुएं में उतरा लेकिन वह नही निकला फिर दूसरे युवक ने भी अपने आप को कुएं उतार दिया इस तरह से देखते ही देखते पांच युवक कुएं में उतर गये कोई कुएं से बाहर नही निकल सका। जिसको लेकर मुहल्ले में अफरा तफरी मच गयी लोगों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर फायर ब्रिगेड नगरपालिका कर्मियों सहित तमाम लोग इकट्ठा हो गये जिलाधिकारी डाक्टर नितिन बंसल अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी की मौजूदगी में रेस्क्यू आपरेशन के तहत कुएं से   पांचो युवकों को कुएं से निकालने के बाद जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डाक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया है। 

मृतको में  वैभव पुत्र बहादुर 18 वर्ष,दिनेश उर्फ छोटू पुत्र स्वर्गीय शिव शंकर 30 वर्ष,रविशंकर उर्फ रिंकू पुत्र स्वर्गीय शिव शंकर 36 वर्ष,विष्णु दयाल पुत्र स्वर्गीय रमेश रावत निवासी महाराजगंज शहर कोतवाली तथा  मन्नू सैनी पुत्र सुख लाल सैनी 35 वर्ष निवासी भदुवा तरहर देहात कोतवाली के बताये जाते है। जिसमें चार लोग बारी विरादरी के एक ही परिवार के बताये गये है।मृतकों में  एक सैनी विरादरी से है जो रिश्तेदारी में आया हुआ था। 

नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी विकास सैनी के अनुसार जिस कुएं में पांचो युवक उतरे थे उसमें लोग मुहल्ले के घरो से निकलने वाले कूड़े अथवा पूजा सामग्री फूल व मूर्तियां डालते थे। 

मुहल्ले वालो के अनुसार कुएं में जहरीली गैस बनने के चलते युवक बेहोश हुए थे जिनकी मौत हो गयी है। 

 अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया है कि सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गये है।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी  डाक्टर नितिन बंसल ने बताया है कि एक कुएं खुट्टा मवेशी बछड़े के गिरने के बाद एक- एक कर कुएं में उतरे पांच युवकों की कुएं में से निकली जहरीली गैस से मौत हो गयी सभी युवकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने की बात कही थी । 
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुएं में गिरे मवेशी को निकालने में जहरीली गैस के चलते पांचो युवकों की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए मृतक परिजनो को दो -दो लाख रूपये देने की घोषणा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *