Lakhimpur- Kheri-News-लॉकडाउन सुनिश्चित कराने के लिए सड़कों पर निकले डीएम-एसपी

सतर्कता एवं सावधानी ही कोविड-19 से बचने का मूल मंत्र : डीएम


बच्चों और बुजुर्गों को किसी भी दशा में घर की दहलीज पार न करने दे, स्वयं भी आवश्यक कार्यों पर ही घरों से  निकले बाहर 

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी 22 अगस्त 2020। शनिवार को जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार जिला मुख्यालय सहित खीरी टाउन पर लॉकडाउन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सड़कों पर पैदल निकल पड़े। 


डीएम-एसपी ने नितांत जरूरी कामों के लिए सड़कों पर निकल रहे राहगीरों से मास्क अनिवार्य रूप से लगाने के लिए अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ही शत प्रतिशत अनुपालन किया जाए।
डीएम ने कहा कि सतर्कता और सावधानी ही कोविड-19 के संक्रमण से बचने का मूल मंत्र है। उन्होंने कहा कि कोविड के संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए शासन द्वारा प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को घोषित लॉकडाउन का अनुपालन करते हुए स्वयं और अपने परिवार को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि जाने-अनजाने में यदि आप किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, तो बिना किसी विलंब के अपने निकटतम कोविड टेस्टिंग सेंटर एवं कोविड मोबाइल टेस्टिंग वैन पर जाकर अपना और अपने परिवार का निशुल्क टेस्ट कराएं। 


पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने कहा कि जिलाधिकारी के साथ आज का यह औचक भ्रमण लॉकडाउन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके भ्रमण के दौरान पुलिसकर्मी अपनी-अपनी ड्यूटी स्थल पर मौजूद मिले। कोविड-19 प्रसार जनपद में दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इसके दृष्टिगत सतर्कता और सावधानी को और बढ़ाए जाने की आवश्यकता है जिससे वास्तव में आप स्वयं और अपने परिवार को इस संक्रमण से बचाकर सुरक्षित कर सकते हैं।डीएम एसपी ने जेल रोड, चिकित्सालय रोड, सदर चौराहा, संकटा देवी सहित प्रमुख मार्गों पर पैदल भ्रमण कर लॉक डाउन के अनुपालन का स्थलीय सत्यापन किया। इसी के साथ डीएम एसपी ने खीरी टाउन में भी पैदल भ्रमण किया।


इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर संजय नाथ तिवारी सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *