Gonda News:चार दिन से लापता बच्चे का शव कुएं से बरामद,शव रखकर ग्रामीणों ने पुलिस के विरोध में किया प्रदर्शन

जयदीप शुक्ला

गोण्डा।जनपद के थानाक्षेत्र तरबगंज अन्तर्गत चार दिन पहले 21 जनवरी को लापता हुए एक 9 वर्षीय बच्चे का शव गांव के पास ही एक कुएं से बरामद हुआ हैं।
थानाक्षेत्र के ग्रामसभा घांचा बीकापुर का मामला है जहां 21 जनवरी को 9 वर्षीय बच्चे कमलेश यादव उर्फ लल्ला पुत्र स्वर्गीय नंगू यादव के घर से गायब होने की सूचना थाने पर दी गयी थी।
घटना के तीन दिन बीत जाने के बावजूद गायब मासूम लड़के का पता नही लगाया जा सका।
आखिरकार चौथे दिन रविवार को लापता बच्चे का शव ग्रामीणों को गांव में ही कुएं से बरामद हुआ।जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया।
घटना स्थल पर हजारों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने विरोध किया।मौकेपर क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष समेत थाने की पुलिस तैनात है।
वहीं मृतक लड़के के मामा नंदराम यादव ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे भांजे की हत्या करके लाश को कुएं में फेंका गया है।पुलिस के जानकारी में घटना को अंजाम दिए जाने का भी आरोप लगाया है।वहीं मृतक के मामा ने बताया कि पुलिस के उच्च अधिकारियों व मीडिया के मौजूदगी में ही लाश भी उठने दूंगा।


वहीं बताया जा रहा है कि जिस कुएं में हत्या कर बच्चे की लाश फेंकी गई उसी के बगल ही कमरे में तीन दिनों से पुलिस पहरा दे रही थी।
दो दिन पहले ही कुएं में जाकर लापता बच्चे की खोज भी की गई थी लेकिन इस दौरान लोगों को बच्चे का पता नही लगा था।
लेकिन रविवार को उसी कुएं से बच्चे की लाश तैरते हुए बरामद की गई।
रविवार को देर शाम तक जब परिजनों व ग्रामीणों द्वारा मृतक लड़के के शव को उठाने नही दिया गया तो मौकेपर एसडीएम राजेश कुमार व क्षेत्रीय विधायक प्रेमनरायन पाण्डेय भी पहुंच गए।
जिनके मौजूदगी में ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन किया।विधायक श्री पाण्डेय के काफी समझाने व उचित कार्यवाही कराए जाने के आश्वासन पर लाश को उठाने दिया गया।जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

सीओ महावीर सिंंह ने  बताया है कि पूर्व में दर्ज लापता की सूचना के आधार पर ही आगे की भी कार्यवाही की जाएगी।परिजनो के दवारा
कोई नई तहरीर नही दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *