Lakhimpur Kheri News:उत्तराखंड चमोली त्रासदी लापता मजदूरों के परिवारीजनों से मिलने पहुंचे डीएम-एसपी कुल 34 मजदूरों के गायब होने की जानकारी: डीएम

सूचीबद्ध लापता मजदूरों की जानकारी राहत आयुक्त व उत्तराखंड के अधिकारियों से साझा कर जुटा रहे जानकारी

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। जिले की निघासन तहसील के कई गांवो से उत्तराखंड के चमोली में पेट पालने के लिए गए ऐसे वाशिंदे जिनसे त्रासदी आने के उपरांत परिवारी जनों का संपर्क नहीं हो पा रहा। ऐसे परिवारों से मिलने हेतु सोमवार को डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह एसपी विजय दुल के साथ उनके गांव पहुंचे।

सोमवार को डीएम-एसपी ने तहसील निघासन के ग्राम बाबू पुरवा, भैरमपुर, इच्छानगर समेत कई अन्य गांव का भ्रमणकर उन परिवारों से मुलाकात की। जिनके परिवार के सदस्यो (जो उत्तराखंड में मजदूरी का काम करते थे) से आपदा आने के उपरांत संपर्क नहीं हो पा रहा।

डीएम-एसपी ने एक-एक कर परिवारों से मुलाकात के दौरान ढाढस बंधाया। कहा कि प्रशासन सभी ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूचीबद्ध कर रहा है। जिनका अपने परिवारों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। सूचीबद्ध लोगों के संबंध में राहत आयुक्त, उप्र समेत उत्तराखंड के अधिकारियों को सूचित करते हुए उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी मिलते ही सभी परिवारिक जनों से जानकारी साझा की जाएगी। इस दौरान डीएम-एसपी ने उत्तराखंड के चमोली में खीरी के ऐसे मजदूर जिनसे संपर्क हो रहा है उनसे बात की उनका हाल खबर जाना एवं अन्य जानकारी ली।

इस दौरान एसडीएम निघासन ओम प्रकाश गुप्ता,सीओ प्रदीप कुमार वर्मा व तहसीलदार निघासन धर्मेंद्र कुमार पांडे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *