Lakhimpur Kheri News: लापता मजदूरों के परिजनों की मदद में पहुँचे कुँवर राज राजेश्वर सिंह

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी। आपदा उत्तराखण्ड राज्य के चमौली जनपद में बीते दिनों आए प्राकृतिक आपदा में कई लोगों की जाने चली गई बहुत से लोग लापता हो गएl उसी हादसे में निंघासन तहसील के तीन लोग काल के गाल में समा गए और कई दर्जन लोग अभी भी लापता हैl लापता हुए लोगों के परिवार वालों को औपचारिकताएं पूर्ण ना होने के कारण कोई विशेष सहायता भी नहीं उपलब्ध हो सकी हैl परिजनों की मदद के लिए आगे भाजपा नेता व झण्डीराज के राजा राजेश्वर सिंह। श्री सिंह ने लापता हुए लोगों के परिवार वालों से मुलाकात कर अपने निजी मद से आर्थिक मदद के साथ साथ राशन किट भी प्रदान की। श्री सिंह ने उस क्षेत्र के इच्छानगर, भैरमपुर, बाबूपुरवा, तिकुनिया सहित कई गावों का दौरा कर उन सभी प्रभावित परिवारों से घर घर जाकर मुलाकात की व मदद पहुँचायी तथा उन परिवार वालों को जल्द सरकारी सहायता दिलवाने का भी आश्वासन दिया ।
उल्लेखनीय है कि निधासन क्षेत्र के उन 34 लापता लोगों में मात्र 3 लोगों के शव की बरामदगी हो पाई है व 31 लोग अभी भी लापता हैं। श्री सिंह ने बताया कि वे जिला प्रशासन से संपर्क बनाए हुए हैं व घटना स्थल में शवों खोजने को का कार्य प्रगति पर है तथा शीघ्र ही समस्त अौपचारिक्ता पूर्ण कर उन परिवारों को सरकारी सहायता दिलवाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा की सरकार के साथ साथ समाज को भी इन लोगों की मदद मे आगे आना चाहिए । इससे इनपर आयी विपत्ती समाप्त तो नही होगी मगर कुछ कम अवश्य हो सकती है।

इस प्रकार की घटनाओं पर वहपीड़ित परिवारों को मदद करते आये हैं। करोना महामारी के दौरान भी उन्होंने पीएम केयर फंड में 51000 रुपये का दान किया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *