Gonda News :लेखपाल को लापरवाही पड़ी भारी, पसका के लेखपाल को डीएम ने किया सस्पेंड

थाना समाधान दिवस में औचक पहुंचकर डीएम और एसपी ने सुनी फरियादियों की शिकायतें, किया निस्तारण

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। शनिवार को थाना समाधान दिवस के मौके पर डीएम मार्कंडेय शाही और पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने कोतवाली करनैलगंज और थाना परसपुर में औचक पहुंचकर समाधान दिवस की हकीकत देखी।
समाधान दिवस में थाना परसपुर में एसओ द्वारा डीएम व एसपी को अवगत कराया गया कि पसका के चकबंदी लेखपाल राजू सोनी कभी भी थाना समाधान दिवस में नहीं आते हैं, जबकि पसका में चकबंदी और भूमि विवाद की सबसे ज्यादा शिकायतें प्राप्त होती हैं। इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही की आदेश एसओसी को दिए हैं। ग्राम भटपुरवा निवासी देव शरण ने जिलाधिकारी को बताया कि राजस्व विभाग द्वारा पैमाइश के बाद नसब किए गए पत्थर को भी विपक्षियों द्वारा उखाड़ कर फेंक दिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने आदेश दिए कि कानूनगो और उपनिरीक्षक जाकर मौके का निरीक्षण करें और यदि शिकायत सही हो तो पत्थर उखाड़ने वाले व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

इस दौरान तहसीलदार कर्नलगंज बृजमोहन नायब तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता, ओएसडी शिवराज शुक्ला, एसओ परसपुर सुधीर कुमार सिंह, कानूनगो कैलाश सिंह, दिव्य प्रकाश सिंह, नीरज कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी तथा राजस्व कर्मी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *