Gonda News:पीठासीन अधिकारी लम्बित वादों का तत्परता व संवदेनशीलता के साथ अधिकाधिक निस्तारण सुनिश्चित करें- आयुक्त

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने आयुक्त सभागार में मण्डल के समस्त जनपदों में भू-राजस्व अधिनियम की धाराओं के अन्तर्गत प्रचलित वादों का सभी पीठासीन अधिकारियों से तत्परता व संवेदनशीलता के साथ अधिकाधिक निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को लम्बित वादों, आपत्तियों तथा कब्जा परिवर्तन के मामलों का भी समय से निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया है।

यह निर्देश आयुक्त ने राजस्व व चकबन्दी तथा खाद्य सुरक्षा विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों की आयोजित बैठक में दिए हैं।


उन्होंने तहसील दिवसों में प्राप्त लम्बित शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किए जाने का निर्देश देते हुए कहा है कि शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में हो जाए। उन्होंने गांव सभा, कृषि भूमि, आवास स्थल, मत्स्य तालाब पोखरे, आवास तथा कुम्हारी कला हेतु क्षेत्रों के आवंटन की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया है कि लक्ष्य के सापेक्ष आवंटन का कार्य पूर्ण कर लिया जाय। इसके साथ ही राजस्व अभिलेखों में दर्ज सार्वजनिक तालाबों को अतिक्रमणमुक्त कराने एवं उन्हें मूल स्वरूप में लाने के लिए भी कार्यवाही की जाय।

उन्होंने कहा कि धान क्रय से सम्बन्धित किसानों का भुगतान लम्बित न रहे, इसलिए प्रतिदिन इसकी समीक्षा करते हुए निर्धारित समय के भीतर किसानों का भुगतान दिलाने की कार्यवाही की जाय।
बैठक में अपर आयुक्त राकेशचन्द्र शर्मा, अपर आयुक्त कमलेश कुमार सिंह, एडीएम गोण्डा राकेश सिंह, आरएफसी दिनेश शर्मा सहित बहराइच, बलरामपुर व श्रावस्ती से सम्बन्धित राजस्व व चकबन्दी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *