Lakhimpur- Kheri-News: मारपीट व लूट करने वालों पर केवल धारा 151

एन.के.मिश्रा

मोहम्मदी(लखीमपुर खीरी)। न्यायालय पेशी पर आये पिता-पुत्र को कुछ हथियार बन्द लोगो ने बरबर रोड पर नगर सीमा में गुरेला तिराहे के पास घेर कर मार-पीट की ।उनकी बाइक लूट ली। पीड़ित ने इस दिन-दिहाड़े लूट की घटना का मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी। मोहम्मदी पुलिस ने मुलजिमो को पकड़ा भी।बाइक बरामद की। 

अभियुक्तो को दिन-दिहाड़े लूट अभियोग में जेल भेजने के बजाए शान्ति भंग करने की धारा 151 में चालान कर लुटेरों को राहत दे दी।
कोतवाली पसगवां के बरबर पुलिस चैकी क्षेत्र के ग्राम भौनापुर निवासी ओमकार ने जानकारी देते हुए बताया कि वह  एक मुकदमे की पेशी पर मोहम्मदी सत्र न्यायालय आया था। पेशी कर दोपहर लगभग सवा बारह बजे  अपनी बाइक संख्या यूपी-31बीई-9897 से वापस घर गांव जा रहा था।  बरबर रोड पर पोस्टआफिस के आगे गुरेला तिराहे के पास पहुंचा ही था कि पहले से घात लगाये बैठे कुछ लोगो ने जो अवैध शस्त्रो व डण्डो से लैस थे ने घेर कर रोक लिया  मार-पीट कर उसकी मोटर साइकिल व 20 हजार रूपये लूट लिये।

मार-पीट कर जान-माल की धमकियां देते हुए फरार हो गये। नगर के अन्दर दिन-दिहाड़े लूट की इस घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी । लुटेरे मोनू पुत्र चन्द्र प्रकाश, रमाकान्त पुत्र रविन्दर, चन्द्र प्रकाश पुत्र मेढ़ई निवासी ग्राम बहादुर नगर कोतवाली मोहम्मदी व इनके चार अन्य अज्ञात साथियो के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने को तहरीर दी। तहरीर मिलते ही पुलिस ने तेजी दिखाई और उक्त नामजद अभियुक्तो को पकड़ लिया तथा इनके पास से बाइक भी बरामद कर ली। लेकिन मोहम्मदी पुलिस ने नगर में दिन-दिहाड़े हुई इस लूट का मुकदमा दर्ज नहीं किया।

पुलिस ने ओमकार की नकदी लूट की बात का नकार दिया । उसकी बरामद मोटर साइकिल उसे वापस सौप दी तथा पकड़े गए अभियुक्तो को शान्ति भंग की धारा 151 में चालान कर अपना फर्ज अदा कर दिखाया। ओमकार व उसके पिता के काफी चोटे बदमाशो की मार-पीट से आयी थी ।उनकी डाक्टरी तक नहीं करायी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *