Gonda Colonelganj News: मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ की एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। मदरसा दरगाह इस्लामी स्कूल हलधरमऊ के परिसर में रविवार को मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ की एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता अरशद खान ने व संचालन मोहम्मद जुबेर ने किया। बैठक को सम्बोधित करते हुये संघ के अध्यक्ष मोहसिन खान ने कहा कि 50 माह से सरकार आधुनिक शिक्षको का मानदेय नही दे रही है। जिससे सभी शिक्षक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आधुनिक शिक्षकों के साथ सरकार मनमानी कर रही है। आर्थिक तंगी से जूझ रहे शिक्षकों द्वारा मानदेय की मांग करने पर सरकार कोई न कोई जांच करवाने लगती है। कभी मानक की जांच, कभी पोर्टल की जांच, कभी अभिलेखों की जांच तो कभी योग्यता प्रमाण पत्रों की जांच करवाती रहती है। मगर जांच के बाद पूरी तरह से चुप हो जाती है। उन्होंने कहा कि जांच से हमे कोई परहेज नही है मगर जांच कराने के बाद मानदेय तो देना चाहिये। उन्होंने कहा इस संबंध में प्रदेश के मुखिया से मिलकर अपनी समस्या रखी जायेगी।

उसके बाद भी समस्या का समाधान नही हुआ तो आन्दोल करने के लिये विवस होना पड़ेगा। कोर कमेटी के अध्यक्ष अली हुसैन, अब्दुल रकीब, जमाल अहमद, रिज़वान अली आदि ने बैठक को सम्बोधित करते हुये अपने विचार रखे। इसरार अहमद, रुखसार अहमद, कलाम, सुरेंद्र गोस्वामी, नरेंद्र तिवारी आदि शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *