Gonda Katra Bazar News:मैजापुर चीनी मील मे काम कर रहे युवक को विद्युत करंट लगने से मौत,ग्रामीणों ने मिल का किया घेराव

मैजापुर चीनी मील मे काम कर रहे युवक को विद्युत करंट लगने से मौत

घटना छिपाने को लेकर परिजनो व ग्रामीणों ने मील का घेराव कर किया प्रदर्शन

परिजनों का आरोप बेटे की लाश छिपाने व घटना को छिपाने का मील प्रबंधन कर रही कोशिश

मौके पर कई जनप्रतिनिधि सहित भारी मात्रा मे पुलिस बल मौजूद एडीशनल,सीओ भी मौजूद

मणि कांत त्रिपाठी 

कटरा बाजार,गोण्डा।बीती रात मैजापुर चीनी मिल मे काम कर रहे एक युवक को करंट लगने से मौत हो गई।मिल प्रसाशन द्वारा घटना की जानकारी परिजनों को नही दी गयी।वहीं साथ मे काम कर रहे गांव के दो अन्य युवको को मिल के कर्मचारियों द्वारा बंधक बना लिया गया।परिजनो को घटना के करीब तीन घंटा बाद किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से चला।

जानकारी होने पर परिजन मिल पहुंचकर मिलकर्मीयो से घटना के संबंध मे पूछा तो मील कर्मचारियों ने इधर उधर का हवाला देकर घटना को दबाना चाहा जिसपर मौके पर मौजूद परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये परिजनो का आरोप है कि मिलकर्मियों द्वारा घटना को छिपाया जा रहा है और मृतक के शव को भी नही दिया जा रहा है।होते करते बात बढ़ने लगी जिससे वहा क्षेत्र के लोगो का जमावड़ा होने लगा दूसरी ओर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी पहुंचने लगे धीरे धीरे करते हजारो की संख्या भीड़ जुट गई और मिल का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे।मौके पर पुलिस फोर्स सहित सीओ,एडीशनल भी पहुंच गये।


मामला थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मैजापुर चीन मिल का है जहां तिलका निवासी अंशू शुक्ल ने बताया कि उनका भाई दयाशंकर (32) मिल मे मजदूरी का काम करता था बुधवार रात को विद्युत स्पर्श हो जाने से उसको करंट लग गया जिससे उसकी मौत हो गई। लेकिन मिल के लोगो ने यह सूचना उनको देनी उचित नही समझा जब हम लोगो को पता चला कि करंट लगने से मौत हो गई है। तो भागता हुआ मैजापुर मिल पहुंचा जहां गेट पर खड़े कर्मियों से अन्दर जाने का आग्रह किया लेकिन उन्हे कोई अन्दर नही जाने दिया ऊपर से घटना का जिक्र करने पर कंरट से मौत की सूचना गलत को गलत बताते हुए भम्रित किया गया साथ ही उसके मृत शरीर को छिपाने का कार्य भी किया गया जिसको लेकर परिवारजन व ग्रामीणों ने मिल का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे जिसकी सूचना फैलने पर जनप्रतिनिधि व पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गये।परिजनों ने बताया कि दयाशंकर की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी लेकिन प्रशासन द्वारा मामले को दबाने का प्रयास किया गया।गांव के युवराज तिवारी ने बताया कि रात भर सभी अधिकारियों को फोन कर मदद की गुहार लगाई लेकिन किसी से नही सुना।परिजनों ने बताया कि जिला अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को लेकर आये थे लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी कहां ले गए इसका हमको कुछ भी पता नही है।

 

मृतक के साथ काम करने वाले चश्मदीद युवक नीरज ने बताया कि हम तीन लोग एक साथ काम कर रहे थे मेरे साथ काम कर रहे दयाशंकर की करंट लगने से मौत हो गयी हम सभी लोगो को मिल अन्य कर्मचारियों द्वारा एक कमरे में बंद कर दिया गया और हमारी मोबाइल को भी ले लिए जिससे हम किसी को सूचना न दे सके शव को वह लोग कहाँ ले गए कुछ पता नही है करीब तीन घंटा बाद हम सबको छोड़ा गया।

गन्ना महाप्रबंधक पी.के.चतुर्वेदी ने बताया कि हम रात में नही थे सुबह आये हैं घटना की जानकारी हुई है मृतक प्लांट में ठेकेदार के अंडर में काम कर रहा था।घटना कैसे हुई है पूरी जानकारी की जा रही है।

सीओ करनैलगंज मुन्ना उपाध्याय ने बताया कि मैजापुर चीनी मिल में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी शव का लखनऊ में पोस्टमार्टम हो रहा है अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *