Gonda Colonelganj news:मण्डी में अज्ञात कारणों से लगी आग,धू-धू कर जल उठी आढ़तियों की दुकानें,लाखों रूपयों का हुआ नुकसान

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज में दीपावली की देर रात शनिवार को स्थानीय फल व सब्जी मंडी व गल्ला मंडी में संदिग्ध में अचानक  शार्ट सर्किट से लगने से लाखों रुपए का फल व सब्जी सहित बाइक व अन्य जरूरी सामान जलकर खाक हो गया।

आग पर समय से काबू न पाया गया होता तो सभी दुकानें जल जाती और करोड़ों का नुकसान होता। आग लगने के पीछे मंडी कर्मचारियों की लापरवाही का भी आरोप लगाया जा रहा है। घटना उस समय की है जब पूरा क्षेत्र दीपावली मना रहा था। उसी समय शनिवार की रात 9 बजे के आसपास की है। स्थानीय 132 केवी पावर प्लांट के पास स्थित फल व सब्जी मंडी में सभी दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर अपने घरों को चले गए थे। मंडी में केवल सुरक्षाकर्मी व कुछ कर्मचारी थे। तभी अचानक फल विक्रेता राजू सुल्तान एंड कंपनी की दुकान में आग की लपटें उठना शुरू हो गयी।

जब तक आग बुझाने की कोशिश होती तब तक बगल की दो दुकानों में आग फैल गई। सुल्तान एन्ड कंपनी के मालिक राजू ने बताया कि बाहर से काफी माल आया था। जिसमें सेब, सन्तरा, पपीता, अनानास व कीवी जैसे फल के अलावा बाइक व अन्य तमाम जरूरी सामान व उपकरण थे। आग लगने से मंडी समिति के कमलेश शुक्ल की रमन ट्रेडिंग कम्पनी का आलू, प्याज, ओम प्रकाश शुक्ला की ओम ट्रेडिंग कम्पनी का हरी शब्जी व अन्य सामान तथा सुल्तान अली ट्रेडिंग कम्पनी राजू का करीब 10 लाख रुपये का फल आदि जलकर खाक हो गया।

घटना की सूचना फायर विभाग को मिलने पर काफी देर बाद फायर टेंडर मौके पर पहुँचा। व्यापारियों का आरोप है कि करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। मंडी समिति के सभापति व एसडीएम ज्ञान चन्द्र गुप्ता कहते हैं कि आग लगने के कारण नुकसान की सूचना मिली है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। व्यापारियों को जो सहायता हो सकती है उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *