Gonda News:आयुक्त ने कोविड-19 को लेकर मण्डल के जनपदों में की गई तैयारियों का लिया जायजा

गलत रिपोर्ट भेजने पर तय होगी जिम्मेदारी व कठोेर कार्यवाही-आयुक्त एस0वी0एस0 रंगाराव

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।आयुक्त एस0वी0एस0 रंगाराव ने आयुक्त कार्यालय में कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत बचाव के लिए मण्डल के जनपदों में की गई तैयारियों व व्यवस्थाओं तथा शासन को भेजी जाने वाली सूचनाओं से सम्बन्धित आयोजित समीक्षा बैठक में मण्डल के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे सभी तैयारियों व व्यवस्थाओं आदि से सम्बन्धित सूचनाएं सही-सही व जिम्मेदारी के साथ प्रेषित करना सुनिश्चित करें अन्यथा गलत रिपोर्ट पाए जाने पर सम्बन्धित का दायित्व निर्धारित करते हुए उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।


बैठक में आयुक्त ने कहा कि मण्डल के सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार बेडों की तैयारी व मानक अनुरूप स्टाफ की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित रहेे ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति में कोई कठिनाई न आने पावे। उन्होंने बैठक में मण्डल के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने जनपदों के हाॅट स्पाट्स की संख्या, अब तक व रोजाना लिए गए सैम्पल्स की संख्या, लिए गए सैम्पल्स के सापेक्ष प्राप्त रिपोर्ट, एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या, ठीक हुए मरीजों की संख्या तथा कोरोना से अब तक हुई मृत्युु आदि का सही डाटा कलर ग्राफिक्स के माध्यम से प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें ताकि आंकड़ों में पूर्णतः स्पष्टता रहे।


आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए हैं कि मण्डल के सभी जनपदों में जिला स्तर पर स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड कन्ट्रोल रूम शासन के निर्देशानुसार पूरी तरह व्यवस्थित ढंग से संचालित किए जाएं।

बैठक में अपर आयुक्त न्यायिक/ मण्डल के नोडल अधिकारी कमलेश कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग के मण्डलीय समन्वयक व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *