Gonda News:उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ जनपदीय कार्यकारिणी की आवश्यक बैठक पुष्पांजलि गेस्ट हाउस में सम्पन्न

बी.के.ओझा

गोंडा। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ जनपदीय कार्यकारिणी की आवश्यक बैठक पूर्व सूचना के आधार पर पुष्पांजलि गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई।बैठक में पदाधिकारियों ने विभिन्न शिक्षक समस्याओं से संबंधित पीड़ा को जनपदीय पदाधिकारियों से साझा किया।

मण्डल अध्यक्ष वीर विक्रम सिंह के नेतृत्व में बनी नवीन कार्यसमिति के प्रति जनपद के शिक्षकों में उत्साह दिखा। कार्यक्रम की शुरुवात जिलाध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय,महामंत्री अजीत कुमार तिवारी व कोषाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार सिंह तथा मंडलीय पदाधिकारियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर संगठन की नई टीम का अभिनंदन किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि ज्वलंत शिक्षक समस्याओं के प्रति विभाग उदासीन रवैया अपना रहा है।अधतन सेवानिवृत्त शिक्षक साथियो के देयकों का भुगतान नही हो पाया है,चयन वेतनमान तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के acp की फ़ाइल लंबित है।बिना पिछले वर्ष का भुगतान कराये निः शुल्क यूनिफार्म वितरण के लिए शिक्षकों पर दबाव बनाया जा रहा है जो न्यायोचित नही है।महामंत्री अजीत तिवारी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा ब्लॉक व जनपद इकाइयों के अधिकांश व सदस्यता शुल्क का विवरण मंगा गया है।इसमें विलंब करना संगठन के हित में नही है।

तिवारी ने विगत चार वर्षों से शिक्षकों की पदोन्नति न किये जाने पर चिंता व्यक्त की।कोषाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षको पर की जा रही दंडात्मक एकतरफा कार्यवाही को वापस लेने की मांग की तथा शिक्षको को भी अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए समय देने पर बल दिया।

बैठक में प्रमुख रूप से कृष्ण किशोर यादव,देव प्रकाश पांडेय,संजय सिंह,विमलेश बहादुर सिंह, सुशील कुमार, अमरेंद्र प्रताप सिंह,देव प्रकाश पांडेय,राजेश कुमार,दिनेश सिंह, मिश्र,अरविंद सिंह, सालिक राम वर्मा,रूपेश पांडेय,यशवंत पांडेय,दीपक शुक्ल,रवि तिवारी,अमित कुमार पांडेय,सुरेश कुमार सिंह, चंद्र किशोर वर्मा, राजेश शुक्ल, सुनील वर्मा,राघवेंद्र सिंह,धर्मेंद्र तिवारी, फारुख नौशाद प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष वीर विक्रम सिंह ने की।जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह ने सभी पदाधिकारियों की सक्रियता के लिए आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *