Lakhimpur Kheri News:कई मांगो को लेकर अधिवक्ता संघ का ज्ञापन

कई मांगो को लेकर अधिवक्ता संघ का ज्ञापन
एन के मिश्रा 
लखीमपुर खीरी।जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष जेबी सिंह व मंत्री अजय कुमार पांडे ने बीसों वर्षों से अधिक पूर्व से संचालित जिलाधिकारी लखीमपुर खीरी कार्यालय में रिसीविंग काउण्टर   अविलम्ब पूर्व की भांति चालू कराने की मांग की है।
 जिला मुख्यालय पर पूर्व में तहसील पलिया, निघासन, धौरहरा के उपजिलाधिकारी सप्ताह के प्रत्येक बृहस्पतिवार को वादकारियों के हित में मुकदमों की सुनवाई मुख्यालय पर करें ।
मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना जिसमें दुर्घटना से मृत्यु पर परिवार के मुखिया संक्रमणीय भूमिधर/बटाईदार काश्तकार के विधिक वारिस को शासन से मु0 5,00,000/रु0 मुआवजा दिये जाने का प्राविधान है, परन्तु जनपद की विभिन्न तहसीलों में तहसीदार/राजस्व कर्मियों की उदासीनता के कारण आम जनता को उसका उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस पर तत्काल अमल हो। तहसीलों के सब रजिस्ट्रार व तहसीलदार के कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है। खेतौनियों में ऋण बन्धक व रजिस्ट्रार कार्यालय में 6 (1) फार्म पर चढ़ने वाला बन्धक मोटी रकम के लिये बिना नहीं चढ़ाया जा रहा है।जिसका रेट तहसीलदार व रजिस्ट्रार व 6 (1) बन्धक खेतौनी तहसीलदार निःशुल्क किये जाने का प्राविधान है । परन्तु तहसीलदार व रजिस्ट्रार बिना रिश्वत लिये अभिलेखों पर इंट्री नहीं करते हैं।
सभी तहसीलदारों व सब रजिस्ट्रारों को निर्देशित किया जावे कि शासन की मंशा के अनुसार अभिलेखों पर निःशुल्क इंट्री करायी जावे।जनपद की समस्त तहसीलों का तलाश मुआयना रिकार्ड पर माह मार्च 2017 से दिसम्बर 2017 तक का रिकार्ड जनपद लखीमपुर-खीरी में अभी तक आनलाइन नहीं हुआ है। इसे कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *