Gonda Mankapur News: मनकापुर -दतौली मार्ग का निर्माण कराये जाने को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

बी.के.ओझा

मनकापुर ,गोंडा ।दतौली मार्ग का निर्माण कराने को लेकर सुनीश मिश्रा के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी मनकापुर को ज्ञापन सौंपा है ।

बताते चले दतौली मार्ग आज बद से बदतर स्थिति में पहुंच चुका है, इस मार्ग पर चलने का मतलब जान जोखिम में डालना है। भले प्रदेश सरकार सूबे की हर सड़क को गड्ढा मुक्त करने का दम्भ भर रही हो लेकिन हकीकत इससे एकदम उलट है। इस राह के बड़े बड़े गड्ढे बड़ी बड़ी गाड़ियों को पल भर में पटकने में सक्षम हैं, भारी भारी गाड़ियों की कमानी तक इन गड्ढों में टूट चुकी है, अक्सर दुर्घटना में जान माल का नुकसान होता रहता है, केवल गड्ढे ही नही बल्कि इस राह में भारी मात्रा में धूल व गर्दे उड़कर राहगीरों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं, उन्हें अस्थमा, लंग कैंसर जैसे जानलेवा बीमारियों की चपेट में डाल रहे हैं। कई बार ग्रामीणों ने सड़क मरम्मत के लिए आवाज उठाई लेकिन अभी तक सड़क निर्माण नही हुआ है। गोंडा सांसद का गृह क्षेत्र और आवास होने के बावजूद यहां की सड़क ज़िली की सबसे खराब सड़क के रूप में जानी जाती है।
कुछ ही दिनों में चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू होने वाला है, जिससे यह संकट और भी विकराल रूप धारण कर लेगा।


जनसंवाद मंच इस तरह लोगों को मौत के मुंह मवन जाते नही देख सकता है, इसलिए आज उप जिलाधिकारी मनकापुर को ज्ञापन दिया गया है, ज्ञापन में स्प्ष्ट बता दिया गया है कि बिना सड़क निर्माण के चीनी मिल न शुरू किया जाए। यदि सप्ताह भीतर सड़क निर्माण शुरू नही किया गया तो हम दतौली मार्ग पर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठने को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *