Gonda Colonelganj News: गमछा या दुपट्टे से नही होगा कोरोना का बचाव, थ्री लेयर मास्क व सावधानी से ही कोरोना संक्रमण से बच सकेंगे

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। गमछा या दुपट्टे से नही होगा कोरोना का बचाव, थ्री लेयर मास्क व सावधानी से ही कोरोना संक्रमण से बच सकेंगे। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के अधीक्षक डॉ सुरेश चंद्रा बताते हैं कि मौजूदा समय में करनैलगंज क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या से लोगों में दहशत है। ऐसी दशा में किसी को दहशत में आने की जरूरत नहीं है।

बल्कि सावधानी बरतना ही सबसे बड़ा इलाज है। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के घर से बाहर कतई ना निकले और यदि आवश्यक हो तभी घर के बाहर निकलें। तथा नामी-गिरामी मास्क लगाने के बजाय थ्री लेयर का मास्क लगाएं। जिससे मुंह और नाक को हमेशा ढके रहें।

इसके अलावा समय-समय पर सेनीटाइजर का इस्तेमाल और साबुन से हाथ धोने से ही कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि गमछा या दुपट्टा कोरोना से बचाव के लिए पर्याप्त नहीं है। क्योंकि गमछा का ऊपरी हिस्सा संक्रमण युक्त हो सकता है। और बार-बार गमछे को खोलकर बांधना भी दिक्कत पैदा कर सकता है। ऐसी दशा में मास्क का इस्तेमाल करें और साथ में सेनीटाइजर और हाथ धोने से कोरोनावायरस से बचाव किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *