Gonda Colonelganj News: डीजल, पेट्रोल व गैस के मूल्य में वृद्धि से बढ़ती बेतहाशा महंगाई के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। सपा कार्यकर्ताओं ने करीब दो घण्टे तक करनैलगंज तहसील में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए महंगाई व बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन किया। गुरुवार दोपहर समाजवादी पार्टी विधानसभा कटरा बाजार की ओर से राज्यपाल को संबोधित एक बहुसूत्रीय ज्ञापन एसडीएम करनैलगंज शत्रुधन पाठक को सौपा गया।

जिसमें पेट्रोलियम पदार्थो के मूल्यबृद्वि को रोकने के लिए केन्द्रीय उत्पाद शुल्क, वैट को कम करने की मांग की गयी। सपा के महासचिव राजेश दीक्षित ने बताया कि डीजल, पेट्रोल व गैस सिलेंडरो की मूल्यबृद्वि को रोंका जाना बहुत आवश्यक हो गया है। सभी पेट्रोलियम पदार्थो को तत्काल जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। पूर्व विधायक कटरा बैजनाथ दूबे ने कहा कि ग्राम परसागोडरी में एक दर्जन किसान नये दर पर मुआवजे की मांग को लेकर करीब एक वर्ष से धरने पर बैठे है। सपा नेताओं ने राज्यपाल से आग्रह किया कि प्रदेश की सरकार को निर्देशित करें कि धरने पर बैठे किसानों की उक्त वजिब मांगों को तत्काल पूरा करें।

ज्ञापन में पेट्रोल व डीजल के बेतहाशा मूल्यबृद्वि के कारण कृषि लागत बहुत बढ़ गयी है। इसलिए प्रदेश की सरकार गन्ना मूल्य बढ़ाना सुनिश्चित करें। इस दौरान सपा के एडवोकेट अरबिन्द शुक्ला, वकार खां, रामअवध गोस्वामी, विद्या प्रसाद मिश्रा, तेज बहादुर मिश्रा, लल्लन पाडे, ददन शुक्ल, राघवराम, राहुल बाबा, अर्जुन बाबा, बच्चा बाबा, दिलीप आदि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *