Lakhimpur Kheri News:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गोला कोतवाली में महिला रिपोर्टिंग चौकी का हुआ उद्घाटन।

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)।अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गोला कोतवाली में रिपोर्टिंग महिला पुलिस चौकी की स्थापना की गई।
जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि नगरपालिका परिषद अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने पूजन अर्चन के बाद फीता काटकर किया।
नवनियुक्त महिला चौकी प्रभारी डॉ0 सुनीता चौरसिया ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।
उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा मिशन शक्ति का सफल क्रियान्वयन पूरी सफलता के साथ किया जा रहा है। जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर स्वाबलंबी बनने की दिशा में अग्रसर हुई हैं और उनकी आर्थिक स्थिति स्वावलंबन के कारण सुदृढ़ हुई है।
श्रीमती अग्रवाल ने कहा महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के पीछे समाज की नकारात्मक सोंच का परिणाम है। जिसके कारण अभी तक महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस करती हैं। शासन के अथक प्रयास से आज महिलाएं प्रत्येक स्थिति का सामना करने के लिए तत्पर और उनमें असुरक्षा की भावना समाप्त हो रही है।
कार्यक्रम में डॉ0 पूनम वर्मा, मधु त्रिपाठी, जया अग्निहोत्री, प्रीति गुप्ता, शिप्रा खरे ने अपने विचार व्यक्त कर महिलाओं को सुरक्षित और सुदृढ़ बनने के लिए प्रेरित किया।
उक्त अवसर पर क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार वर्मा ने शासन द्वारा मिशन शक्ति के परिणाम स्वरूप जो महिलाओं को सुविधाएं प्रदान की गई हैं उसके लिए संपूर्ण जानकारी भी दी।
उन्होंने कहा की महिलाओं को आत्मनिर्भर स्वावलंबी और साहसी बनाने के लिए शासन प्रतिबद्ध है।
महिला चौकी प्रभारी ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया और महिलाओं को जागरूक करने के लिए अपने विचार व्यक्त किए।
उन्होंने कहा प्रत्येक समय हम आपकी सेवा में तत्पर हैं।
कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार पांडेय, प्रेमलता शर्मा, शिवाली गंगवार, सीमा शुक्ला, अलका गुप्ता, पिंकी देवी, सीमा सक्सेना, कल्पना सहित भारी संख्या में महिलाएं एवं छात्राएं पुलिस मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *