Gonda News:डॉ ए पी मिश्रा के नाम से महिला अस्पताल में बनेगा वार्ड व उद्यान

दिवंगत प्रमुख अधीक्षक की पत्नी व बेटी के साथ डीएम ने किया पौधरोपण

डीएम ने दिवंगत प्रमुख अधीक्षक को दी श्रद्धांजलि
राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।कोरोना संक्रमण से अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्व. डा0 एपी मिश्रा की स्मृति में शुक्रवार को जिला महिला चिकित्सालय में अस्पताल परिवार की ओर से श्रद्धान्जलि सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें डीएम मार्कण्डेय शाही द्वारा स्व0 श्री मिश्र की पत्नी व बेटी की मौजूदगी में चित्र पर माल्यार्पण व श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धान्जलि अर्पित की गई व उनकी स्मृति में पौधरोपण किया गया।लघु फिल्म के माध्यम से महिला चिकित्यालय में स्व0 मिश्रा द्वारा किए तमाम कार्यों की फोटो व वीडियो को दिखाया गया जिसे देख सभागार में उपस्थित सभी लोगों की आंखे नम हो गईं।

इस अवसर जिलाधिकारी ने कहा कि जिला महिला चिकित्सालय में स्व0 ए0पी0 मिश्रा की स्मृति में उद्यान व उन्हीं के नाम डा0 एपी मिश्रा वार्ड बनवाया जाएगा। मौके पर उपस्थित सीएमओ को उन्होंने निर्देश दिए कि इसके लिए वे तत्काल कार्य शुरू कर दें।जिलाधिकारी ने कहा कि जिला महिला चिकित्सालय को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना जिम्मेदारी के प्रति उनके समर्पण का परिणाम है।उन्होंने कहा कि वे पहले ऐसे डाक्टर थे कि जब भी बतौर डीएम उनके द्वारा महिला अस्पताल में रात्रि निरीक्षण किया गया तो डा0 मिश्रा उन्हें अस्पताल में मौजूद मिले। उनकी टीम भावना व स्टाफ के प्रति उनका लगाव दूसरे लोगों के लिए प्रेरणाश्रोत है। जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही स्व0 डा0 मिश्रा की बेटी को जिला महिला अस्पताल में नियुक्ति दी जाएगी।


इस अवसर पर स्व0 मिश्रा को याद कर भावुक स्वर में अपर निदेशक स्वास्थ्य देवीपाटन मण्डल डा0 आनन्द ओझा ने कहा कि उन्होंने एक डाक्टर नहीं बल्कि अपना छोटा भाई खोया है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी व जिम्मेदारी के प्रति उनके समर्पण को यदि हम सब अपने आचरण में उतारें तो यहीं स्व0 डा0 मिश्रा के लिए सच्ची श्रद्धान्जलि होगी।इस अवसर पर सभा में उपस्थित स्व0 डा0 एपी मिश्रा की धर्मपत्नी मालती मिश्रा भावुक हो उठीं। जिलाधिकारी ने उन्हें ढाढस बंधाया तथा हर संभव मदद का आष्वासन दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा श्रीमती मिश्रा को स्मृति चिन्ह, अंग वस्त्र, राम चरित मानस की पुस्तक प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *