Gonda Colonelganj News: महिला को निर्वस्त्र करने का प्रयास एवं लाठियों से उसकी पिटाई के बाद मामूली धाराओ में दर्ज मुकदमे की उच्च स्तरीय जांच शुरू

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । महिला को निर्वस्त्र करने का प्रयास एवं लाठियों से उसकी पिटाई तथा उसे बचाने के लिए दौड़े उसके बेटे की पिटाई के मामले में उच्च स्तरीय जांच शुरू हो गई है। जिसमें कुछ पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की तलवार लटकने लगी।  

कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम गोनवा के मजरा सूबेदार पुरवा में शनिवार को एक महिला को निर्वस्त्र करने का प्रयास व लाठियों से पिटाई करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पूरे मामले में कोतवाली पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। रविवार की सुबह अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया पीड़ित महिला के घर पहुंचे और पूरे मामले की छानबीन शुरू की। 


महिला के निर्वस्त्र करने का प्रयास एवं उसकी पिटाई का वीडियो वायरल होने एवं समाचार पत्रों में खबर प्रकाशन के बाद अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर महिला एवं उसके परिवार का बयान दर्ज किया। कोतवाली पुलिस द्वारा उसकी तहरीर बदलवाने एवं मामले को दबाने के उद्देश्य से एनसीआर दर्ज करने की भी जांच की। इसके साथ ही पुलिस ने मामले को तूल पकड़ता देख उसमें धाराओं की बढ़ोतरी भी की है। 
रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाल करनैलगंज के साथ मौके पर पहुंचे। महिला का बयान दर्ज किया और आरोपियों की गिरफ्तारी के कड़े निर्देश दिए। वायरल वीडियो में महिला नीलम देवी की साड़ी को खींचकर उसे निर्वस्त्र करने का प्रयास किया गया और उसके द्वारा बचाव करने की कोशिश के दौरान उसे लाठियों से पीटा गया। उसके बेटे को सिर में गंभीर चोट होने के बावजूद भी मुकदमा एनसीआर में पंजीकृत किया गया था। जो कोतवाली पुलिस के लिए गले की फांस बन गया है। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मी भी दंडित किया जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *