Gonda Wazirganj News: विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर दी जान,मायके वालों ने पति सहित छः पर दहेज़ हत्या का आरोप लगाते हुए दर्ज कराया मुकदमा

डाक्टर ओ.पी.भारती

वजीरगंज,गोण्डा। वजीरगंज थानांतर्गत ग्रामसभा  ढोढ़ीयापारा के मजरे राजसगरा निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई है ।

मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पति समेत आधा दर्जन लोगों पर  मामला दर्ज कराया है।    मृतका के भाई आशुतोष गोस्वामी निवासी कुंवरपुर अमरहा पूरे सिकीहा थाना कोतवाली कर्नलगंज द्वारा कराए गये दर्ज  मामले के अनुसार उसके बहन की शादी 7 वर्ष पहले ढोढ़ीयापारा के राजा सगरा निवासी जितेंद्र गोस्वामी से हुई थी। आरोप है कि शादी के समय अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देने के बावजूद ससुरालीजन मोटरसाइकिल के लिए उसकी बहन को तंग करते रहते थे। रविवार देर शाम उसकी बहन ज्योति की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगने से मौत हो गयी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति जितेंद्र गोस्वामी, ससुर आत्माराम,जेठ अंग्रेज, जेठानी रेनू व ननद पतिपत्नी के विरुद्ध   गैर इरादतन हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। मृतका 3वर्ष व 2 वर्ष के दो बच्चे भी हैं। प्रभारी निरीक्षक संजय दूबे ने बताया की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *