Gonda Nawabganj News: महिलाओं के अपमान पर उतारू दुराचारियोंं के संहार के लिए योगी सरकार ने महिलाओं को शक्ति प्रदान करने का मिशन शक्ति:रमापति शास्त्री

पंं.श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज (गोंडा) देश में जब जब महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है तब तब देश में भीषण संग्राम हुआ है ।रावण का विनाश नारी की अपमान की वजह से हुआ था ।महाभारत की लड़ाई भी नारी ऊपर हुए अपमान की वजह से हुआ था ।हमारे देश में नारी को शक्ति के रूप में पूजा जाता है।लेकिन आज कुछ दुराचारी महिलाओं के अपमान पर उतारू हैं लेकिन प्रदेश की योगी सरकार ऐसे दुराचारियों के संहार के लिए महिलाओं को शक्ति प्रदान करने के मिशन शक्ति अभियान चलाया है |उक्त बातें प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री नें थाना परिसर में आयोजित मिशन शक्ति कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में कही।

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के द्वारा चलाई गई इस योजना सफल बनाने के लिए लोगों से संकल्प कराया | कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे तरबगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी महाबीर सिंह ने बताया कि थाने पर महिलाओं तथा छात्राओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो दल का गठन किया गया है ।

यह क्षेत्र में तथा स्कूलों में घूम कर महिलाओं की सुरक्षा करेगी ।बृह्म कुमारी आश्रम से आयी प्रतिमा बहन ने कहा कि समाज में बदलाव आत्मचिंतन तथा राजयोग के द्वारा ही लाया जा सकता है |समाज को सुधारने से पहले अपने आपको सुधारना सुधारना होगा। नगर पालिका अध्य्क्ष डाक्टर सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि नारी के बिना समाज व देश के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है ।नारी ही घर परिवार व समाज को अच्छा संस्कार दे सकती है ।

थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने कहा प्रदेश सरकार के द्वारा इस नवरात्रि से अगले नवरात्रि तक महिलाओं को शक्ति प्रदान करने के मिशन शक्ति कार्यक्रम चलाया जायेगा ।जिसके अंतर्गत महिलाओं के सम्मान और उनके सशक्तिकरण व जागरुकता के लिए तेइस विभागों को जोड़ा गया है ।उन्होंने कहा कि इस थाने की पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर समय तैयार है ।महिलाओं से संबंधित मामलों में तत्काल कार्यवाही की जायेगी । शुक्रवार को थाना परिसर में आयोजित मिशन शक्ति कार्यक्रम में मंत्री समाज उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्यारह महिलाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, पीआरओ वेद प्रकाश दूवे,अशोक कुमार उर्फ गिंडू सिंह, प्रधान रिषू श्रीवास्तव, देवेन्द्र सिंह सचदेवा, रघुवीर गुप्ता, कस्वा चौकी इंचार्ज मदनलाल गौतम, लकड़मंडी चौकी इंचार्ज राम प्रकाश यादव, उपनिरीक्षक रबिन्द्र चंद्रा सहित समस्त थाने की महिला सिपाही व पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *