Gonda Colonelganj News: महिला के पति को परसपुर थाने में बैठा कर पुलिस ने की पिटाई,सर मुंडवा कर पत्नी व बेटी को नंगा घुमाने की धमकी

सांंकेतिक चित्र

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंंज, गोण्डा । जब पुलिस ही महिलाओं के साथ अभद्रता करने पर उतर आए तो महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध पर अंकुश कहां से लगेगा। परसपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से ऐसी शिकायत आई है। जहां एक महिला के घर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उसके लापता बेटे को हाजिर करने के लिए दबाव बनाया। महिला के पति को परसपुर थाने में बैठा कर पिटाई की गई।

इसके अलावा महिला को कटरा बाजार थाने के एक सिपाही ने धमकाते हुए कहा यदि तुम अपने बेटे को नहीं बुलाओगी तो तुम्हें और तुम्हारी लड़की को सिर मुंडवा कर नंगा घुमाएंगे। पुलिस कर्मियों की इन हरकतों से पूरा परिवार दहशत में आ गया। महिला ने डीआईजी एवं पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारियों को प्रार्थना पत्र भेजकर पुलिस द्वारा उत्पीड़न पर रोक लगाने की मांग की है। थाना परसपुर क्षेत्र के ग्राम डेहरास की निवासी महिला शीला देवी पत्नी राम शंकर ने प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसका 17 वर्षीय पुत्र शुभम 28 सितंबर को घर से लापता हो गया। जिसकी तलाश में पूरा परिवार लगा हुआ है।

गत सोमवार को थाना कटरा बाजार एवं परसपुर थाने की संयुक्त पुलिस उसके घर पहुंची। पुलिस ने कुछ भी नहीं बताया और दबाव बनाना शुरू कर दिया कि तुम्हारा बेटा कहां है। जब परिवार ने कहा कि उन्हें लड़के के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो पुलिसकर्मियों ने गाली गलौज करना शुरू कर दिया और कटरा बाजार थाने के एक सिपाही ने यहां तक कहा इनको ले चलो और इनका सर मुंडवा कर मां बेटी को नंगा घुमाते हैं। तब यह लड़के को हाजिर करेंगे। पुलिस की इन हरकतों से पूरा परिवार सहम गया और महिला के पति को पुलिस परसपुर थाने लेकर आई। जहाँ उसकी पिटाई की गई और 2 दिन में लड़के को हाजिर करने की मोहलत देते हुए उसे छोड़ा गया। महिला ने इस मामले में डीआईजी, पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है।

पुलिस द्वारा नाजायज प्रताड़ित न करने की मांग की है। महिला का कहना है कि यदि उसके बेटे के द्वारा कोई जुर्म किया गया है तो उसकी सजा उसे दी जाय। पूरे परिवार को उसके बेटे की जानकारी नहीं है। इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय का कहना है कि यदि पुलिस कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है तो इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *