Lakhimpur Kheri News:पेट्रोलियम उत्पादों की वृद्धि को लेकर अखिल भारतीय व्यापार मंडल ने सौंपा ज्ञापन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा तहसीलदार को डीजल, पेट्रोल मूल्य वृद्धि को लेकर ज्ञापन दिया गया।
अखिल भारतीय व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष अरुण अवस्थी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री को सम्बोधित तहसीलदार विपिन कुमार द्विवेदी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि देश में पेट्रोलियम उत्पादों डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस को जीएसटी के दायरे में लाया जाए, जिससे देश की आम जनता को मंहगाई एवं कच्चे माल की कीमतों में राहत मिल सके। क्योंकि जीएसटी की अधिकतम दर 28 प्रतिशत है।
पेट्रोलियम उत्पादों को 28 प्रतिशत के दायरे में लाने से कम से कम 25 प्रतिशत का अंतर इनकी कीमतों में आ जाएगा। जिससे मंहगाई, कच्चे माल की कीमत, और भाड़ा भी कम हो जाएगा और आम जनता को राहत मिल सकेगी। जीएसटी, आर 1, जीएसटी आर 3 में यदि किसी कारण से असमानता हो जाती है तो उस त्रुटि के सुधार की गुंजाइश रखी जाए और व्यापारी को अपनी बात कहने का अवसर दिया जाय। इसके साथ ही वस्तु एवं सेवा कर के जो अधिकारी भ्र्ष्टाचार में लिप्त हैं और व्यापारियों का उत्पीड़न करते हैं। उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
ज्ञापन सौंपते समय अनीश अहमद, राजीव अवस्थी, राजीव सिंह, लियाकत हुसैन, दुर्गेश सोनी, किशन सोनी, अभिषेक अवस्थी, प्रवीण गुप्ता सहित तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *