Lakhimpur- Kheri-News-ईसानगर क्षेत्र के दो अलग अलग गांवों में मिले एक मृतक मासूम सहित दो कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमित 2 दिन के मासूम बच्चे की हुई मौत


मासूम के अन्तिमसंस्कार के बाद मिली जांच रिपोर्ट

एन.के.मिश्रा

धौरहरा (लखीमपुर-खीरी)  ।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया ईसानगर के अधीक्षक डॉ.बी.के स्नेही ने गुरुवार को बताया की आज जिले से प्राप्त 130 रिपोर्ट में एक रिपोर्ट ब्लॉक ईसानगर के शहबाजपुर गांव की हैं।

इस गांव निवासी एक परिवार की महिला के 17 अगस्त को प्रसव के दौरान एक बच्चे का जन्म सीएचसी खमरिया में हुआ था जहाँ पर बच्चे को सांस लेने में दिक्कत के कारण जिला अस्पताल संदर्भित किया गया था। बच्चे के परिजन उसे जिला अस्पताल की जगह प्राइवेट किलकारी हॉस्पिटल में ले गए जहाँ पर कुछ घंटो के बाद उसे मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर किया गया जहां ट्रामा सेंटर में बच्चे को भर्ती कराया गया था ।

यही पर बच्चे की कोविड 19 की जांच कराई गई।जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव प्राप्त हुई है। बच्चे के परिवार वालों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज लख़नऊ में ही इलाज के दौरान बच्चे की 19 अगस्त को सुबह 11 बजे मृत्यु हो गई थी। जिसके शव को परिजनों ने अपने गांव लाकर अन्तिम संस्कार भी कर दिया है।

इस दौरान बच्चे की मौत के बाद मिली जानकारी के बाद समस्त सर्वे और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग व अन्य जांचे शुक्रवार को संपर्क में आने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मी ओर मासूम बच्चे के परिजनों की कराई जाएगी।

वहीं दूसरा संक्रमित ईसानगर स्वास्थ्य केंद्र पर की गई एंटीजेन जांच में बसढ़िया निवासी एक 35 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुँचकर संक्रमित युवक के घर के आसपास का एरिया सील करवाने की प्रक्रिया शुरू कर उसको जग्सड भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी।

गुरुवार को 63 लोगों की एंटीजेन जांच की गई जिसमें से संदिग्ध 30 लोगों के सैम्पल आरटीपीसीआर के लिए लख़नऊ लेब में भेजे गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *