Lakhimpur Kheri News:मिशन पहचान के तहत माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर का हुआ मूल्यांकन 

  • मिशन पहचान के तहत माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर का हुआ मूल्यांकन 
  • मिशन पहचान के अंतर्गत हुआ जनपद में ऐतिहासिक आयोजन
  • बच्चों में दिखा उल्लास
  • पर्यवेक्षकों की निगरानी में आयोजित हुआ मूल्यांकन
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी ।  “मिशन पहचान” के तहत राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों केे सम्प्राप्ति स्तर का विद्यालय स्तरीय मूल्यांकन परीक्षा पर्यवेक्षकों की निगरानी में आज आयोजित हुआ।
डीआईओएस ओपी त्रिपाठी ने बताया कि मिशन पहचान के तहत 30 अक्टूबर को शैक्षिक सत्र 2021-22 के बच्चों केे शैक्षिक स्तर का विद्यालय स्तरीय मूल्यांकन हुआ।  कक्षा 6,7,8 व 9 के बच्चों का मूल्यांकन प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक एवम कक्षा 10,11 व 12 के विद्यार्थियों का मूल्यांकन 12 बजे से 1 बजे तक सभी राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों पर आयोजित हुआ, जिसमे बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया और वह ओ एम आर शीट पर सही गोले को रगंते हुए अपना उत्तर दिया। नामांकन के सापेक्ष लगभग 92 प्रतिशत बच्चों (कुल 63638 के सापेक्ष 58546) ने मूल्यांकन प्रक्रिया में प्रतिभाग किया।  बच्चों एवम गुरुजन का हौसला अफजाई करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक व उनकी टीम भ्रमण शील रही।
जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि मिशन पहचान मूल्यांकन माध्यमिक शिक्षा लखीमपुर खीरी के लिए मील का पत्थर साबित होगी इससे विद्यार्थियों में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति रुझान बढ़ेगा और उनके अंदर आत्मविश्वास भी पैदा होगा मिशन पहचान मूल्यांकन का विश्लेषण विद्यालय के गुरुजन द्वारा किया जाएगा जिस विषय में बच्चे अपेक्षाकृत कमजोर हैं उनके लिए अलग से उपचारात्मक शिक्षण, ब्रिज कोर्स, अतिरिक्त कक्षाएं संचालित की जाएंगी।
मिशन पहचान मूल्यांकन के ऐतिहासिक व सफल आयोजन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने समस्त पर्यवेक्षक, खंड शिक्षा अधिकारी गण, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के स्टाफ एवं समस्त विद्यालय के प्रधानाचार्य व स्टाफ व ब्लॉक स्तरीय नोडल को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *