Gonda Colonelganj News:मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला सिपाहियों ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाये

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला सिपाहियों ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाये। तथा बालिकाओं को जागरूक करते हुए सुरक्षा के तौर तरीकों को बताया।

मिशन शक्ति अभियान के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह के निर्देशन में मिशन शक्ति टीम ने नगर के उच्चतर माध्यमिक बालिका विद्यालय रेलवे स्टेशन के स्कूली छात्राओं को जागरूक किया।

महिला आरक्षी ज्योति कटियार व सुमन ने बालिकाओं को शारीरिक सुरक्षा, आत्मरक्षा के उपाय बताए व छेड़छाड़ की घटना से बचने एवं सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबर वूमन पावर लाइन 1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, यूपी आपातकालीन 112, एंबुलेंस सेवा 108 इत्यादि के बारे में जानकारी दी।महिलाओं व बालिकाओं को मिशन शक्ति फेज-3 के तहत सार्वजनिक स्थलों जैसे-चौराहे, बाजार, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, अन्य सार्वजनिक स्थलों को असामाजिक तत्वों से मुक्त कराए जाने, महिलाओं और बालिकाओं के साथ राह चलते छेड़खानी, अभद्रता, अश्लील प्रदर्शन तथा अभद्र टिप्पणियां इत्यादि की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूक किया।

 

इस दौरान एसआई मोहम्मद आलम, आरक्षी अभय प्रताप यादव, महिला आरक्षी सुमन, ज्योति कटियार, स्कूल की शिक्षिकाएं व बालिकाएं उपस्थित रहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *