Lakhimpur Kheri News:मिशन शक्ति महिला सशक्तिकरण पर रोड सेफ्टी अवेयरनेस हाल में विचार गोष्ठी, एआरटीओ प्रशासन ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।मिशन शक्ति के तहत 17 अक्टूबर 2020 से 25 अक्टूबर 2020 के मध्य विशेष अभियान चलाते हुए महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वालंबन के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

उक्त के क्रम में बुधवार को उप संभागीय परिवहन कार्यालय, लखीमपुर-खीरी के रोड सेफ्टी अवेयरनेस हाल में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए नए लाइसेंस के आवेदकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) बी०के० सिंह ने की कार्यक्रम में सहायक संभागीय अधिकारी (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) पंकज मौजूद रहे।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एआरटीओ (प्रशासन) बीके सिंह ने मिशन शक्ति के उद्देश्यों एवं प्रासंगिकता के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बेटियां बेटों से किसी क्षेत्र में कमतर नहीं है। वह हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही है। उन्होंने बताया कि मिशन शक्ति शारदीय नवरात्र से प्रारंभ होकर वासन्तिक नवरात्र तक चलेगा।  उन्होंने कहा कि सरकार बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वालंबन के लिए कृत संकल्पित है। बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार नित नए कदम उठा रही है। 


कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने महिलाओं में बालिकाओं की सुरक्षा के उपाय एवं महिला अपराध संबंधी कानूनों पर चर्चा की गई साथ ही बालिकाओं एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के संबंध में पुरुषों को जागरूक किया गया सभी उपस्थित आवेदकों को मिशन शक्ति संबंधी पंपलेट वितरित करते हुए सड़क सुरक्षा इस शपथ दिलाकर गोष्ठी का समापन किया गया।                              

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *