Lakhimpur Kheri News:पोल्ट्री फार्म से उपजी मक्खियों से बीस हजार की ग्रामीण आबादी परेशान किसानों ने शुरू किया धरना

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। तहसील मितौली के बरनाला पोल्ट्री फार्म अब्बासपुर से होने बाली गंदगी से उपजी मक्खियों से  ग्रामीण परेशान है। 

आज बरनाला पोल्ट्री फार्म पर भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक संगठन के जिला अध्यक्ष रामकृष्ण गौतम, अन्य पदाधिकारियों  और ग्रामीण  अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए।   अध्यक्ष ने बताया कि वह लखनऊ  जाकर सीएम से न्याय की गुहार लगाएंगे।  अध्यक्ष राम कृष्ण गौतम ने बताया कि शिकायत पर लेखपाल ने फर्जी आख्या लगा दी।  ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया अगर पोल्ट्री फार्म से होने बाली गंदगी नहीं रोकी गई तो बड़ा आंदोलन होगा ।

ग्रामीणों ने बताया कि मच्छरदानी के अंदर बैठकर खाना खाने को वे  मजबूर है। पोल्ट्री फार्म के आसपास से होने वाली गंदगी से काफी संख्या में मक्खियां पैदा हो गई है। जो लोगों के घरों में धावा बोलकर संक्रामक बीमारियों को फैलाने का खतरा बढ़ा रही हैं। स्थिति  यह है कि दिन में खाना खाने के लिए मच्छरदानी मैं बैठकर खाना खाने को ग्रामीण  मजबूर हैं।बरनाला मुर्गी फार्म लगभग 5 हेक्टेयर भूमि पर बना हुआ है।

जिसमें  लाखों की संख्या में मुर्गी पालन किया जाता है। मुर्गियों के मल मूत्र को मुर्गी फार्म से बाहर एक जगह इकट्ठा कर दिया जाता है। जिससे लाखों की संख्या मे मक्खियां पैदा होती हैं। जिससे ग्रामीणों का जीना  है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *