Lakhimpur- Kheri-News-शिव मंदिर के बगल मे शौचालय बनने से ग्रामीणों में आक्रोश

ग्रामवासियों ने डीएम खीरी को दिया शिकायती पत्र

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर-खीरी।विकास खण्ड फूलबेहड की ग्राम पंचायत सरवा के प्रधान प्रतिनिधि जबीउल्ला खां व ग्राम विकास अधिकारी बंधु राम राना सवालों के घेरे में है।ग्राम विकास अधिकारी और प्रधान जनता के साथ नहीं खड़े दिखाई दे रहे हैं।

गाटा संख्या 57 मेंं खाद गढ्ढे की भूमि है।जिस पर पंचायत सचिव द्वारा माडल शौचालय निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।ग्रामीणों का आरोप की ग्राम पंचायत में सरकार द्वारा सार्वजनिक शौचालय बनवाया जा रहा है जो कि मंदिर से मात्र 10 मीटर की दूरी पर बनवाया जा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव की संपत्ति को भारी नुक़सान हो रहा है।शिव मन्दिर के बगल में ही शौचालय होना गलत है।ग्रामीणों में भारी अक्रोश है। ग्रामीणों ने शिकायत जिलाधिकारी खीरी को ज्ञापन देकर शौचालय निर्माण कार्य रूकवाने का आग्रह किया था।तहसीलदार व डीपीआरओ को भी जानकारी दी गयी लेकिन समस्या का समाधान न हुआ। लोगों का कहना है कि न्यायहित में उक्त खाद गढ्ढे पर व मंदिर के बगल में शौचालय में स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक शौचालय को रूकवाने की अपील की है।
जिम्मेदार कहते हैं:
इस बाबत में जब खण्ड विकास अधिकारी फूलबेहड़ से जानकारी कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो उन्होंने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है।अगर मंदिर के पड़ोस मे शौचालय निर्माण कराया जा रहा है तो वह सरासर गलत है एडीओ पंचायत को मैंने जांच के लिए कहा है अगर मन्दिर के बगल मे अगर शौचालय निर्माण कार्य हो रहा है तो त्वरित निर्माण रोककर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।(खण्ड विकास अधिकारी फूलबेहड़)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *