Gonda Gaura Chowki News: काली स्थान के कब्जे दारी को लेकर जुटी चार थानो की पुलिस,भारी सुरक्षा के बीच मन्दिर को कब्जे दारी से कराया गया मुक्त

चिन्टू खान

गौरा चौकी ,गोंडा।खोडारे थाना क्षेत्र के दौलतपुर ग्रंट के मजरा फनहा में एक व्यक्ति के मकान के पास बर्षों पुरानी काली जी का स्थान है । जहां समय-समय पर गांव के लोग पूजा पाठ करते थे।दो साल पहले काली स्थान को बाउंड्री वॉल व गेट लगाकर कब्जा कर लिया गया तथा पूजा पाठ में अवरोध किया गया तो इसका स्थानीय हिंदुओं द्वारा विरोध किया गया जिस पर स्थानीय पुलिस व प्रशासन की उपस्थिति में विवादित स्थान की पैमाइश हुई और आरोपी द्वारा कब्जा किए गए काली स्थान की जमीन से बाउंड्री को खाली कराया गया और लोगों को पूजा पाठ करने के लिए कहा गया।
एक सप्ताह पूर्व उक्त स्थान पर पूर्व आरोपी द्वारा पुनः काली स्थान पर लगे झंडे पताके व हवन कुंड आदि को पाटकर कब्जा किया जाने लगा तो आसपास के लोगों द्वारा विरोध किया गया तथा घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई।
घटना की जानकारी होते ही पहुंची स्थानीय पुलिस ने दिवपक्षीय कार्रवाई करते हुए अपनी जिम्मेदारी की इति श्री कर ली पर मामला शांत होने के बजाय बिगड़ने लगा।जिस पर स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया गया मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार देर रात घटनास्थल पर पीएसी तैनात कर दिया गया।

इलाके में कोई बड़ी घटना ना हो इस को देखते हुए शनिवार को खोडारे थाना परिसर में उपजिलाधिकारी मनकापुर हीरालाल, क्षेत्राधिकारी राम भवन यादव,मोतीगंज,छपिया मनकापुर,धानेपुर से भी पुलिस टीमों को बुला लिया गया तथा क्षेत्र के दर्जनों लेखपालों की टीम भी जुटाई गई जहां दोनों पक्षों को बैठा कर बातचीत के द्वारा मामले को निपटाने पर जोर दिया गया । इस बाबत एसडीएम मनकापुर हीरालाल ने बताया कि दोनों पक्षों को 1 सप्ताह का टाइम दिया गया है दोनों पक्षों के बीच सिविल कोर्ट में मामला चल रहा है दूसरे सोमवार 27 जुलाई को फिर दोनों पक्षों के बीच बैठा कर बातचीत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *