Gonda News:मनरेगा में मशीनों का प्रयोग बीडीओ ने कार्य किया श्रमदान घोषित,रोजगार सेवक,सचिव व ग्राम प्रधान पर गाज गिरनी तय,तरबगंज का मामला

रोजगार सेवक,सचिव व ग्रामप्रधान पर बीडीओ की गाज गिरनी तय

मनरेगा के तहत कराए गए कार्य किया श्रमदान घोषित

मनरेगा में मशीनों के प्रयोग पर होगी सख्त कार्यवाही-बीडीओ विवेक प्रिय

जयदीप शुक्ला

गोण्डा।जनपद में विकास खंड तरबगंज अन्तर्गत मनरेगा कार्य मे जेसीबी मशीन के प्रयोग पर खंड विकास अधिकारी द्वारा बड़ी कार्यवाई की गई है जिसके तहत रोजगार सेवक, ग्रामप्रधान व सचिव सभी बीडीओ के लपेटे में आ गए है।
बीते दिनों विकासखण्ड अन्तर्गत ग्रामसभा सिंगहाचंदा में सड़क पर मिट्टी पटाई के कार्य मे जेसीबी मशीन का प्रयोग किया गया था।जिसके सम्बन्ध में आरटीआई कार्यकर्ता हंसराज पाण्डेय व उक्त ग्रामसभा के कुछ श्रमिको द्वारा जनसुनवाई पर शिकायत दर्ज कराई गयी थी।


उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए बीडीओ ने सचिव को जांच के लिए भेजा था लेकिन जांच रिपोर्ट से असंतुष्ट बीडीओ विवेक प्रिय ने वृहस्पतिवार को प्रकरण की स्थलीय जांच स्वयं जाकर की।
जांच के दौरान सड़क मिट्टी पटाई कार्य मे मशीन प्रयोग के साक्ष्य मिलने व 14 दिन के मस्टररोल पर मात्र 3 दिन मे कार्य समाप्ति करने पर बीडीओ ने कार्य को श्रमदान घोषित कर दिया है।
साथ ही रोजगार सेवक ऋषि श्रीवास्तव,ग्रामप्रधान रामधन सोनी व सचिव अभिषेक वर्मा पर बड़ी कार्यवाही होनी तय हो गयी है।


बख्शे नही जाएंगे लापरवाही करने वाले कर्मी-बीडीओ

वहीं बीडीओ विवेक प्रिय ने बताया कि कार्य स्थल की जांच मैने स्वयं जाकर की जिसमें जेसीबी मशीन प्रयोग के साक्ष्य मिले हैं।कार्य को श्रमदान घोषित कर दिया गया है साथ ही संबंधित रोजगार सेवक,सचिव व ग्राम प्रधान पर भी कार्यवाही सुनिश्चित हो गयी है।
विकासखंड अन्तर्गत मनरेगा में मशीनों का प्रयोग या अन्य विकास कार्यों में हीलाहवाली लापरवाही करने वालों को कतई बख्शा नही जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *