Lakhimpur- Kheri-News: मोहम्मदी कोतवाली में हंगामा करने वाले 70 भाजपाइयों पर मुकदमा, विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह भी थे मौजूद

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। बीते शुक्रवार की रात मोहम्मदी कोतवाली में हंगामा करने वाले युवक सहित 70 अज्ञात के विरुद्ध आईपीसी की धारा 188, 269, 270,504 तथा महामारी संशोधन अधिनियम 2020 की धारा 3(1) व 3(2) का मुकदमा दर्ज किया गया है पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित पांच लोगों को जेल भेज दिया है।

मोहम्मदी कोतवाली में दरोगा अरुण कुमार सिंह ने तहरीर दी है कि 16 अक्टूबर की रात बह कोतवाली में ड्यूटी पर थे तभी रामलीला चौराहे से खबर आई कि शिब्बू नामक युवक पुलिसकर्मियों से अभद्रता कर रहा है पुलिस टीम युवक को कोतवाली ले आई कुछ देर बाद माफी मांगने पर उसे भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता की सुपुर्दगी में दे दिया गया दरोगा का कहना है कि करीब आधा घंटा बाद शिब्बू सिंह करीब 60-70 अज्ञात लोगों के साथ कोतवाली आकर हंगामा करने। बाद में भाजपा विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह भी आ गए।  हल्का बल प्रयोग कर सभी को थाना परिसर से बाहर किया गया।

इस दौरान दफा 144 व महामारी एक्ट का उल्लंघन हुआ यह मुकदमा रविवार को दर्ज होने के साथ पुलिस हरकत में आई और मुख्य आरोपी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया बाकी की तलाश जारी है।कोतवाली में हंगामा करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। एसपी खीरी विजय ढुल ने मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की है बताया कि कुछ लोगों को पकड़ा गया है बाकी की तलाश जारी है।

मोहम्मदी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को कोतवाली में हुई घटना के 5 आरोपित शिब्बू उर्फ शेवेंद्र प्रताप पुत्र मुन्ना सिंह निवासी पूर्वी लखपेड़ा अंबर,रोहित,मोहित और रामजी को हिरासत में लिया गया है मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है जल्द ही उन पर भी कार्यवाही होगी। एक माह पूर्व भी एक मामले में भाजपाइयों ने शासन व पुलिस प्रशासन के विरोध में मोहम्मदी रामलीला चौराहे पर धरना प्रदर्शन कर कई घंटे जाम लगा चुके हैं ।जिसका भी सोशल मीडिया पर वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था ।अधिकारियों के समझाने के बाद बड़ी मुश्किल से जाम खत्म किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *