Lakhimpur- Kheri-News-डीएम-एसपी ने की मोहर्रम के दृष्टिगत मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक, तय हुई रणनीति

मोहर्रम पर नहीं रखे जाएंगे ताजिये और ना ही निकलेगा जुलूस


शासन से जारी गाइड लाइन का करना होगा शत प्रतिशत अनुपालन : पुलिस अधीक्षक

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।  मंगलवार को शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ आगामी मोहर्रम के दृष्टिगत एक आवश्यक बैठक की।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 का प्रसार बड़ी तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिससे वर्तमान में अपना जिला भी अछूता नहीं है, जो वाकई में चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के क्रम में मोहर्रम के अवसर पर किसी प्रकार के जुलूस/ताजिए की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत ताजिए नहीं रखे जाएंगे और ना ही किसी प्रकार के जुलूस की अनुमति दी जाएगी। डीएम ने जनपद में कोविड-19 के प्रसार सहित इससे निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियों के संबंध में बिंदुवार जानकारी दी। डीएम ने कहा कि अब तक आप सभी का जिस प्रकार से सहयोग मिला है आशा करते हैं कि आगे भी आपका अपेक्षित सहयोग मिलता रहेगा।
एसपी सतेंद्र कुमार ने कहा कि मोहर्रम के संबंध में जो भी गाइडलाइन शासन द्वारा निर्धारित की गई हैं, उनका शत-शत में अनुपालन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि माह अगस्त 2020 में पड़ने वाले त्यौहार यथा गणेश चतुर्थी एवं मोहर्रम जो विभिन्न तिथियों में आयोजित होंगे को गृह मंत्रालय, भारत सरकार की कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सादगी से मनाया जाएगा। इन त्योहारों पर कोई भी जुलूस, झांकी नहीं निकाली जाएगी एवं किसी भी दशा में भीड़ भी एकत्रित ना होने दी जाएगी।
उपस्थित सभी मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी कोविड-19 के बढ़ते प्रसार पर चिंता व्यक्त की और प्रशासन को हर संभव मदद करने के साथ-साथ शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पूर्णतया अनुपालन करने की बात कही।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर संजय नाथ तिवारी, ईओ नगर पालिका परिषद लखीमपुर आर०आर०अंबेश सहित मुस्लिम धर्मगुरु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *