Gonda News:नाबालिक छात्रा की पिटाई के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,शव को ठिकाने लगाने की फिराक में पुलिस ने शव को शमशान घाट से उठाया

नाबालिक छात्रा की पिटाई के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पिता व भाई बोरे भाई भर शव को ठिकाने लगाने की फिराक में पुलिस शव को शमशान घाट से उठाया

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। छपिया थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग छात्रा की परिजनों के द्वारा  पिटाई के बाद  संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत शव को चोरी छुपे दाह संस्कार के लिए लेकर पहुंचे मखौडा घाट सूचना पर पहुंची पुलिस ने शमशान  घाट से शव को उठावा पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, हत्या आत्म हत्या के बीच उलझी गुथी  मामला गहराया  परिजनो को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछ ताछ शुरू कर दी है। 

बताते चले छपिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत इटैला खुर्द के  पुरवा हैदरपुर निवासी देवी प्रसाद मिश्रा की सोलह वर्षीय नाबालिग पुत्री जो गायत्री इंटर कालेज मसकनवा में इंटर फाइनल की छात्रा है  ।उसके भाई व  पिता ने बडी बेरहमी से पिटाई कर दी जिसके चलते उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में बृहस्पतिवार को रात्रि में ही मौत हो गयी जिसकी कानो कान किसी को पता नही चला बिना बताये ही शुक्रवार  दिन में लगभग दस बजे  ट्रैक्टर ट्राली पर शव को बोरे में लेकर चोरी छुपे मखौडा घाट परशुरामपुर बस्ती के लिए निकले ही थे कि  किसी ने छपिया पुलिस को सूचना दे दी छपिया पुलिस को सूचना मिलते ही एस आई राज कुमार सिंह भारी पुलिस बल  के साथ पहुंच शव को शमशान घाट से उठवा कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा वही लडकी के पिता देवी प्रसाद मिश्रा व भाई पवन जो परशुरामपुर  के हीरो बाइक एजेंसी पर कार्यरत है उसको हिरासत में लेकर पूछ ताछ शुरू की है।

 गाँव वालों के माने तो 14 अगस्त को भी छात्रा के परिजनों ने की थी पिटाई सर पर गम्भीर चोट आने पर  हालत बिगड़ने पर उसे छपिया सीएचसी मे उपचार के लिए लाया गया था। 

आरोपी को बचाने के लिए पुलिस द्वारा तैयार की गयी फुल प्रुफ स्टोरी

एक बार छात्रा की मौत में हत्या आरोपी पिता व भाई को बचाने की कोशिश करते हुए एसओ संजय तोमर मामले को नया मोड दे रहे संजय तोमर की माने तो छात्रा ट्यूशन पढ रही थी ट्यूशन फीस अपने पिता से मांगी और वह असमर्थता जताई उसी को लेकर पंखे मे साडी का गले में फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली?अब सवाल यह उठ रहा की अभी कोचिग या विद्यालय को कोविड 19 के अन्तर्गत 15 अक्टूबर से खुलने की बात चल रही है फिर यह कौन सी कोचिंग है जो सरकारी गाइड लाइन के अनुसार न चलकर थाना प्रभारी संजय तोमर के बनाई गाइड लाइन पर चल रही है।
संजर तोमर की ही माने तो फांसी लगाकर आत्म हत्या प्रकरण में शव छुपाकर ठिकाने लगाने को ले जाते समय मखौडा घाट से शव को शमशान घाट से उठा कर लाने का क्या यही मकसद है की एक बार झूठ के बिना स्टोरी डबलप कर आरोपी को हत्या जैसे आरोप में मुक्त करना।

थाना प्रभारी संजय तोमर से इस बारे मे जानकारी करने पर उन्होंने बताया है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणो की सहीजानकारी हो पायेगी। ट्रैक्टर ट्राली सहित भाई व पिता को हिरासत में लेकर पूछ ताछ शुरू की है।   

अपर पुलिस अधीक्षक क्या बोले

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार की माने तो मृतका के पिता के बयान को ही अपनी जांंच मानते हुए आत्म हत्या करार दिया है वही यह नही बताया है कि किन परिस्थितियों मे मखौडा घाट थाना परशुरामपुर जनपद बस्ती से छपिया पुलिस शव को बरामद कर लाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *