Gonda Wazirganj News:टेढ़ी नदी का पानी विषैला हो रहा है ग्राम प्रधानों का दायित्व है कि नदी का कायाकल्प करने की योजना तैयार करें

डाक्टर ओ.पी.भारती

वजीरगंज(गोंडा) ।टेढ़ी नदी का पानी विषैला हो रहा है। ऐसे में ग्राम प्रधानों का दायित्व है कि अपने-अपने क्षेत्र में आने वाली नदी का कायाकल्प करने की योजना तैयार करें। यह कार्य मनरेगा के अंतर्गत कराया जाए।
यह बातें सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत दुर्जनपुर घाट में ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए कही। सांसद सिंह ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए ग्राम प्रधान ग्राम पंचायतों में सेनीटाइजेशन कराने के साथ ही गांव से गंदगी को मुक्त करें। टेढ़ी नदी पूरे क्षेत्र की जीवनदायिनी नदी है इसलिए तरबगंज ब्लाक के रामपुर टेंगरहा, गौहानी, वजीरगंज ब्लॉक के ग्राम पंचायत दुर्जनपुर घाट, पिपरी में मनरेगा की कार्य योजना के तहत टेढ़ी का कायाकल्प किया जाना जरूरी है। सांसद ने कहा कि वह इसके लिए जिलाधिकारी तथा सीडीओ से भी वार्ता करेंगे। सांसद ने कहा कि संबंधित ग्रामपंचायत अधिकारियों को भी तत्काल कार्य योजना में सहयोग करने को कहा जाएगा। सांसद ने दुर्जनपुरघाट, घांचा, बीकापुर आदि गांवों में विभिन्न कारणों से मृत लोगों के घरों पर जाकर शोक संवेदना व्यक्त किया। साथ मे सूर्य नारायण मिश्रा,बबलू सिंह ,अशोक सिंह,अंजनी सिंह, संतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *